दा इंडियन वायर » खेल » आईपीएल 2018 : विराट व डिविलियर्स की शतकीय साझेदारी ने दिलाई बंगलुरु को जीत
खेल

आईपीएल 2018 : विराट व डिविलियर्स की शतकीय साझेदारी ने दिलाई बंगलुरु को जीत

विराट डिविलियर्स

शनिवार को फिरोज शाह कोटला में खेले गए आईपीएल 11 के 45 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 5 विकेट से उनके घर में हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 4 विकेट के नुकसान पर बीस ओवर में 181 रन बनाये और रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के सामने 182 रनो का लक्ष्य रखा। जवाब में कप्तान विराट कोहली और ए.बी. डिविलयर्स की शतकीय साझेदारी की बदौलत बंगलुरु ने लक्ष्य को एक ओवर पहले हासिल कर लिया।

बंगलुरु की पारी:

लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसने अपने दोनों ओपनर्स पृथ्वी पटेल और मोईन अली को 20 रन के स्कोर के भीतर खो दिया। यहां से कमान संभालते हुए विराट कोहली और डिविलियर्स ने शतकीय साझेदारी कर टीम के स्कोर को 13.2 ओवर में दो विकेट के नुक्सान पर 136 तक पंहुचा दिया।

अब यहां से बंगलुरु का लक्ष्य ज्यादा दूर न था विराट के आउट होने के बाद डिविलियर्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक ओवर शेष रहते जीत दिलाई। कोहली ने 40 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाकर 70 रन और डिविलयर्स ने चार चौकों और 6 छक्कों की मदद से 37 गेंदों में 72 रन बनाये। दिल्ली के लिए बोल्ट ने दो, मिश्रा, पटेल व संदीप को एक एक विकेट मिले।

दिल्ली की पारी :

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही दिल्ली ने दोनों ओपनर्स पृथ्वी शॉ और जेसन रॉय को 20 रन के स्कोर के भीतर खो दिया। यहां से श्रेयश अय्यर और ऋषभ पंत ने 93 रन की साझेदारी कर दिल्ली को मजबूत स्थिति में ला दिया। दिल्ली की तरफ से सर्वाधिक रन ऋषभ पंत ने बनाये। पंत ने 34 गेंदों में 61 रन बनाये जिसमे उन्होने 5 चौके और चार छक्के लगाए।

वहीं कप्तान श्रेयश अय्यर ने 35 गेंदों में 32 रन की जुझारू पारी खेल अपनी टीम को संकट से उबारा। इनके अलावा अंत में विजयशंकर व अभिषेक शर्मा ने 29 गेंदों पर 61 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को 181 के स्कोर तक पहुंचाया। अभिषेक ने 19 गेंदों में 4 चौके और तीन छक्के लगाकर 46 रन व विजयशंकर ने 20 गेंदों में 21 रन बनाये। बंगलुरु के लिए चहल ने दो, मोइन व शिराज ने एक एक विकेट लिए।