विराट कोहली ने अपने सन्यास को लेकर कहा, संन्यास के बाद फिर कभी क्रिकेट बैट को हाथ नही लगाऊंगा

विराट कोहली

विश्वभर में टी-20 लीग की बदौलत दुनिया के कुछ बड़े क्रिकेट खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी अपने प्रशंसको का मनोरंजन करते रहते है। जिसमें ब्रैंडन मैकुलम और एबी डी विलियर्स जैसे कुछ खिलाड़ियो का नाम शामिल है जो अपने सन्यास के बाद भी पूरे विश्व की टी-20 लीग में हिस्सा लेते है, लेकिन इसमे भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक अलग नजरिया है। आधुनिक क्रिकेट में सबसे शानदार बल्लेबाज होने के बावजूद, कोहली ने सुझाव दिया जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे तो वह उसके बाद कभी क्रिकेट नही खेलेंगे।

कोहली, जिन्होने हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज करवायी है। उन्होने कहा वह किसी औऱ अधिक क्रिकेट में अपलब्ध नही होंगे जब वह एक बार क्रिकेट से अपने जूते उतार देंगे। ” मुझे नही पता भविष्य में मैं अपना रूख बदलने वाला हूं कि नही। जहां तक मेरा सवाल है, जब मैं कर रहा हूं तो अधिक क्रिकेट खेल रहा हू, मुझे नही लगता मैं उस क्षेत्र में ईमानदार हूं। दिल्ली के क्रिकेटर ने एक सवाल का जवाब दिया कि क्या बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों पर प्रतिबंध हटाता है, तो वह अपनी सेवानिवृत्ति के बाद बिग बैश लीग (बीबीएल) में भाग लेंगे।

कोहली ने कहा उन्हे रिटायरमेंट के बाद क्रिकेट खेलते हुए नही देखा जाएगा। क्योंकि उन्होने अभी तक अपने करियर में  बहुत क्रिकेट खेली है। ” मैंने पिछले पांच साल में बहुत क्रिकेट खेली है और जब मैं सन्यास लेता हूं तो मैं पहली बात पर भी टिप्पणी नही कर सकता क्योंकि मुझे ऐसा लगेगा की मैं फिर से बल्लेबाजी करने जा रहा हूं।”

” मुझे खर्च किया जाएगा, जिस दिन मैं समाप्त करूंगा मैं पूरी तरह से व्यतीत हो जाऊंगा औऱ यही कारण है कि मैं क्रिकेट खेलना बंद कर दूंगा। इसलिए मैं खुद को वापस आते हुए और फिर से खेलते हुए नहीं देखता। जब एक बार में खत्म कर दूंगा तो मैं खत्म कर दूंगा और फिर में इस दृश्य के आसपास भी नही दिखूंगा।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here