विराट कोहली: शुरुआती छह मैचो में मिली हार से हमें काफी नुकसान हुआ है

विराट कोहली

आईपीएल के शुरुआत में लगातार 6 मैच हारने से टीम को नुकसान हुआ है, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों ने अब सिर्फ खेल का आनंद लेने का फैसला किया है और कोई दबाव नहीं लेना है।

आरसीबी ने बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 17 रन से मात देकर प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीदो को बरकरार रखा है।

कोहली ने पोस्ट मैच समारोह पर कहा, ” एकमात्र ध्यान एक टीम के रूप में अच्छा खेलना है। लगातार 6 मैच हारने से हमारी टीम को नुकसान हुआ है। सचमुच टीम में कोई भी इस तरह की लकीर का हिस्सा नहीं रहा है। इसलिए हमने सिर्फ ताज़ा किया, सोचा कि बस खुद का आनंद लें और अब महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी भी दबाव में नहीं आना चाहिए।”

आरसीबी ने अपने पिछले पांच मैचो मे से 4 में जीत दर्ज की है। और अगर टीम आगामी तीन मैच जीतेगी तो वह प्लेऑफ में अपनी जगह भी बना सकती है।

कोहली ने कहा, ” हां हम पिछले पांच में से 4 मैच जीते है। यह पांच में से पांच मैच भी जीत सकते थे। हम बस अब अपने क्रिकेट आनंद लेना चाहते है और आज रात इसके एक सबसे अच्छा उदाहरण देखने को मिला। हम जानते है हमे कैसे खेलना है।”

मैन ऑफ द मैच एबी डिविलियर्स जिन्होने 44 गेंदो में 82 रन की पारी खेली थी उन्होने आरसीबी के गेंदबाजो को जीत का श्रेय दिया।

इसलिए हमने सिर्फ ताज़ा किया, सोचा कि बस खुद का आनंद लें और अब महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी भी दबाव में नहीं आना चाहिए

उन्होने आगे कहा, ” मैं वास्तव में सिर्फ शांत रहने की कोशिश करता हूं। यह आसान नहीं है। खेल जल्दी हो रहा है। लेकिन आपके पास लोड (डेथ ओवरों की बल्लेबाजी) को साझा करने के लिए आपके आसपास आपकी टीम के साथी हैं। हम अपने घरेलू मैदान को अच्छी तरह से जानते हैं। यह नहीं है। शुरुआत में एक बेहतरीन शिकार का मैदान रहा है, लेकिन अगर हम इस गति के साथ चल सकते हैं, तो हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here