विराट कोहली फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट में भारत के सबसे अमीर खिलाड़ी बने, धोनी को छोड़ा पीछे

विराट कोहली

विराट कोहली इस समय क्रिकेट फील्ड में टॉप फार्म पर चल रहे है, औऱ उनकी इस सफलता ने उन्हें फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट में सबसे अमीर खिलाड़ी के रुप मे चुना है। दिल्ली का यह खिलाड़ी फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट मे बस बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान से पीछे है।

कोहली जिन्होने पिछले साल 100.72 करोड़ रुपेय की कमाई की थी, उन्होने इस साल फोर्ब्स सलिब्रिटिज की लिस्ट मे दूसरा स्थान हासिल किया है। इस साल, इस 30 साल के खिलाड़ी ने 228.09 करोड़ रुपेय की कमाई की है। भारत के कप्तान ने अपनी ज्यादा कमाई विज्ञापन अनुबंध से की है।

खेल खिलाड़ियो की सूचि में एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर दूसरे और तीसरे पायदान पर है। सचिन तेंदुलकर जो कि क्रिकेट से पांच साल पहले सन्यास ले चुके थे। वह अभी भी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

2018 खिलाड़ियो की फोर्ब्स लिस्ट में कमाई के मामले मे पीवी सिंधु (चौथे) और साइना नेहवाल (दसवें) स्थान पर है।

भारतीय टीम के दो और खिलाड़ियो को इस बार फोर्ब्स लिस्ट मे जगह मिली है जिसमे भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 60वें स्थान और मनीष पांडे 77वें स्थान पर शामिल है। बुमराह ने इस साल 16.42 करोड़ कमाई कि है तो मनीष पांडे ने 13.08 करोड़ कमाए है।

वही कमाई के मामले मे भारत के सबसे महेंगे खिलाड़ी विराट कोहली की बात करे तो, विराट कोहली ने इस सीजन के लिए आरसीबी से 17 करोड़ की डील कर रखी थी।

घड़िया,कार, खेल परिधान, मोटरसाइकल, कपड़े और इन जैसे 21 ब्रांड का विज्ञापन करते है। जिससे इस साल उनका बैंक बैलेंस बहुत बड़ा। वह अपने विज्ञापनो से साल मे 16 मिलियन डॉलर की कमाई करते है, वही वस क्रिकेट से वो 4 मिलियन डॉलर ही कमा पाते है। कोहली दुनिया के 100 सबसे अमीर खिलाड़ियो की लिस्ट में 83वें स्थान पर है। कोहली ना तो मैदान में प्रदर्शन करने से लोगो का दिल तोड़ते है ना ही मैदान के बाहर।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here