वंदे भारत एक्सप्रेस का मजाक उड़ाकर विपक्ष इंजीनियरों की बेईज्जती कर रहा है- पीएम मोदी

india's prime minister narendra modi

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, “विपक्ष देश की पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन का मजाक उड़ाकर देश के इंजीनियरों और तकनीकों का अपमान कर रहा है।”

दरअसल ट्रायल रन के दिन ही वंदे-भारत एक्सप्रेस में खराबी आ गई थी। जिसके बाद पूरे विपक्ष की ओर से इसकी आलोचना की गई थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सपा नेता अखिलेश यादव ने भी इसका मजाक बनाया था।

एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि,”यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के नेता ऐसी नकारात्मकता फैला रहे हैं। जनता को ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरुरत है। ” उन्होंने यह भी कहा कि,”मैं देश के इंजीनियरों को इस उपलब्धि को लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। आने वालों दिनों में वे बुलेट ट्रेन भी बनाएंगे, जो देश में दौड़ेगी।”

पीएम ने सवाल किया कि ‘इंजीनियरों व टेक्निशियन का अपमान करना क्या सही है। वो जो मजाक उड़ा रहे हैं क्या उन्हें माफ किया जाना चाहिए।’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के मेक-इन इंडिया अभियान पर इस ट्रेन के जरिए प्रश्नचिन्ह लगाए हैं। गांधी ने कहा है कि, “मोदीजी आपको अपने मेक-इन इंडिया पर फिर से विचार करने की जरुरत है। अधिकतर लोगों को यह लगता है कि आपकी यह कोशिश फेल साबित हो रही है।

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीटर के जरिए बीजेपी पर हमला किया। लिखा कि “वंदे भारत एक्सप्रेस तकनीक में रोड़ा है। इस ट्रेन में ब्रेक की दिक्कत आई, जिसके बाद इसे घंटों रोकना पड़ा। वंदे भारत एक्सप्रेस विकास की कहानी बंया कर रही है लेकिन देश में किसान, युवा सब दु:खी है, अर्थव्यवस्था गिर रही है, सुरक्षा में कमी है सरकार उनके इंतजाम क्यों नहीं कर रही है।”

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में पुलवामा हमले में शहीद रमेश यादव को श्रद्धांजलि भी दी। कहा- पूरा देश शहीदों और उनके परिवार वालों का सदैव आभारी रहेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here