दा इंडियन वायर » राजनीति » लोकतन्त्र में राजनीतिक हत्याओं की कोई जगह नहीं : आदित्यनाथ
राजनीति समाचार

लोकतन्त्र में राजनीतिक हत्याओं की कोई जगह नहीं : आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ, हिमाचल प्रदेश, कांग्रेस
योगी ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है, अगर सीपीएम लोकतंत्र में विश्वास करती है तो उसे इन कत्लो का जवाब देना होगा।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने केरल में पदयात्रा की शुरुआत की जिसमे दूसरे दिन योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की जिसमे उन्होंने एक सभा में मीडिया से बातचीत करते हुए केरल की सरकार पर जमकर निशाना साधा है। योगी ने कहा कि केरल की सीपीएम सरकार लव जिहाद के लिए जिम्मेदार है।

 

जिहादियों को पनाह दे रही है लेफ्ट : योगी

योगी ने कहा है कि केरल की लेफ्ट की सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया जिससे लगता है कि केरल सरकार जेहादियों को पनाह देना चाहती है, केरल की सरकार उनके खिलाफ कोई ऐसा एक्शन नहीं लिया जिससे कहा जा सके की केरल सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ बड़े कदम उठाये है। केरल हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी राज्य में कोई बदलाव नहीं दिख रहा अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी इस पर केरल सरकार को केरल हाईकोर्ट के आदेश मानने को कहा है। अब एनआईए ही इसे साबित करेगी, दूध का दूध और पानी का पानी होने दो। योगी ने आगे कहा कि जल्द ही केरल से वामपंथियों का सफाया होने वाला है।

 

लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है : योगी

योगी ने पदयात्रा में कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है, अगर सीपीएम लोकतंत्र में विश्वास करती है तो उसे इन कत्लो का जवाब देना होगा। आम सहमति और बातचीत ही लोकतंत्र है। इस लोकतंत्र में केरल की सरकार का विश्वास नहीं है। वो धर्म-निरपेक्ष के नारे लगाते है, परन्तु धर्मनिरपेक्षिता के नाम पर ये केरल को जिहादी आतंकवादियों का अड्डा बनाया जा रहा है। योगी ने केरल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि केरल सरकार के अंतर्गत 120 लोगो की हत्याए हुई थी, जिसमे 84 हत्याएं मुख़्यमंत्री के गृह जिले कन्नूर में हुई है। कन्नूर का उदहारण देते हुए योगी ने कहा कि कन्नूर का मलयालम में अर्थ है आंसू, अब ये आंसू वामदल के नेता के आने वाले है, क्योकि वामदल की केरल में अबकी बार हार होने वाली है।

 

क्या है केरल की पदयात्रा

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा केरल में हुई बीजेपी-आरएसएस कार्यकर्ताओ की हत्या के विरोध में एक पदयात्रा का आयोजन किया है, जिसका नाम ‘जनसुरक्षा रैली’ है। इस रैली की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने की थी। ये रैली 14 दिन तक चलेगी जो राज्य के 14 जिलों में से 11 जिलों में यह पहुंचेगी। इस रैली के दूसरे दिन उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे जिन्होंने सीपीएम पर जमकर हमला बोला था। इस पदयात्रा में आगे मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, यूनियन मिनिस्टर अनंत कुमार, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान,नरेंद्र तोमर, महेश शर्मा और वीके सिंह के साथ अन्य लोगो के पहुँचने की उम्मीद की जा रही है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!