भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: रोहित शर्मा एक बार क्रीज पर नहीं दिखा पाए धैर्य और गंवा बैठे अपना विकेट, ट्विटर पर प्रशंसको ने की आलोचना

rohit sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐडिलेड मे खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम की शुरुआत कुछ ठीक नही रही और पहले सेशन में ही टीम ने 41 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे।

चार विकेट गंवाने के बाद पिच मे रोहित शर्मा उतरे और वह टेस्ट मैचो मे 11 महीने बाद वापसी कर रहे थे, तो टीम मैनेजमेंट को लगा की रोहित शर्मा अपनी जिम्मेदारी समझेंगे और इस मैच में परिस्थितियों को देखकर खेलेंगे, लेकिन वह एक बार इस मैच में लापरवाही कर बैठे और नाथन लायन की गेंद पर स्लाग स्वीप खेलते हुए अपना विकेट गंवा बैठे, इस समय टीम को उनसे एक जिम्मेदारिक पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह इस पर कायम नही उतर पाए।

उन्होने अपनी पारी की शुरुआत में दो छक्के लगा दिए थे जिससे उन्होने अगले छोड़ पर खड़े पुजारा को अपने प्राकृतिक खेल खेलने को न्योता दिया और रनो के प्रवाह की चिंता ना करने को कहा। रोहित शर्मा ने 38वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्लाग स्वीप लगाकर गेंद को डीप स्क्वायर पर छक्का लगाया, लेकिन ठीक उसी ओवर की तीसरी गेंद मे सामान्य शॉर्ट लगाकर मार्कस हैरिस को कैच थमा बैठे।

इस मैच के दौरान रोहित शुरुआत मे नियंत्रण मे दिखे लेकिन लायन की दो गेंदो मे दो सामान्य शार्ट लगाए, जिसमे एक में छह रन प्राप्त हुए और एक में उनको अपना विकेट खोना पड़ा, दूसरा शॉर्ट किसी को समझ नही आया।

भारत का स्कोर पहले दिन के लंच तक 56 रन पर 4 विकेट था, जिसमे पुजारा 11 और रोहित शर्मा 15 रन पर नॉटआउट थे।

पहले दिन के लंच तक ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हेजलवुड ने अपने आठ ओवर मे 2 विकेट चटका लिये थे। वही लंच के बाद दोबार बल्लेबाजी करने उतरे रोहित ने लायन की गेंद पर बड़े शार्ट लगाकर उनको अस्थिर करना चाहा लेकिन उनका यह षड्यंत्र उनपर ही भारी पड़ गया औऱ वह अपना विकेट गंवा बैठे।

वही भारतीय टीम के प्रशंसक भी रोहित के इस शॉर्ट से खुश नही थे और प्रशंसको ने ट्विटर पर उनके इस शॉर्ट की बहुत आलोचना की-

इससे पहले विराट कोहली ने ऐडिलेड टेस्ट मैच मे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन यह टीम इंडिया के लिए बहतरीन साबित नही हुआ और टीम के ओपनर जल्द ही अपना विकेट गंवा बैठे। भारतीय टीम का पहला विकेट केएल राहुल के रुप मे खोया औऱ वह 2 रन बनाकर आउट हुए, उनके थोड़ी देर बाद मरुली विजय भी 11 रन बनाकर टीम के लिए कुछ खास नही कर पाए।

उसके बाद चतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए औऱ दूसरे छोड़ पर विराट कोहली आए लेकिन विराट कोहली इस मैच मे नियंत्रण मे नही दिखे और पेट कमिंस की गेंद पर 3 रन बनाकर आउट हो गए, उस्मान ख्वाजा ने विराट कोहली का बहतरीन कैच पकड़ा, उसके बाद बल्लेबाजी करने आए रहाणे भी पुजारा का ज्यादा देर साथ नही दे पाए और हेजलवुड की गेंद मे पीटर हैंडस्कोमब को स्लिप में कैच दे बैठे, रहाणे 13 रन बनाकर आउट हुए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here