राहुल द्रविड़: विराट कोहली और टीम के लिए विश्व कप ‘कठिन’ होने वाला है

राहुल द्रविड़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारत की 2-3 से हार, आगामी विश्व कप 2019 से पहले मेन इन ब्लू के लिए एक आंख खोल देने वाली सीरीज है, विश्वकप 2019 30 मई से शुरु हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से पहले सबको लग रहा था कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पूरी तरह से हावी नजर आएंगे लेकिन पूरे दौरे में हमें कही ऐसा देखने को नही मिला और आरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत की सरजमी में टी-20 और वनडे सीरीज दोनो पर कब्जा किया। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला विश्व कप 2019 के दौरान भारत को अपने खेल में शीर्ष पर रहने की एक आदर्श मिसाल है, जो इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित की जाएगी।

द्रविड़ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से आगे, हर कोई सोच रहा था कि भारत विश्व कप में जाएगा और आसानी से प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीत जाएगा, जबकि श्रृंखला ने प्रत्येक को याद दिलाया कि खिलाड़ियों को विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलने की आवश्यकता क्यों है।

पीटीआई के हवाले से द्रविड़ ने कहा, ” मुझे लगता है कि इस बात की थोड़ी धारणा थी कि हम वहां जाएंगे और आसानी से विश्वकप जीत जाएंगे। तो यह अच्छा है जो भी हुआ। इसके (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ परिणाम) ने हमें याद दिलाया है कि हमें विश्वकप में अच्छा, बहुत अच्छा खेल खेलने की जरूरत है।”

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ” भारत ने पिछले कुछ वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस बात की थोड़ी बहुत चर्चा थी कि हम लगभग वहा जा रहे हैं और विश्व कप बहुत आसानी से जीत रहे हैं क्योंकि हम नंबर 1 टीम हैं और हम वनडे क्रिकेट में एक साल से हावी है।”

हालांकि, द्रविड़ ने दोहराया कि भारत अभी भी विश्व कप उठाने के लिए पसंदीदा में से एक है लेकिन पूरा टूर्नामेंट कठिन और प्रतिस्पर्धी होने वाला है। बल्लेबाजी करने वाले स्टालवार्ट ने कहा, “मैं अपने दृष्टिकोण से, श्रृंखला को देखते हुए कुछ भी अजीब नहीं पाता। मुझे अब भी लगता है कि हम पसंदीदा में से एक होने जा रहे हैं।”

मेन इन ब्लू, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को रोज बाउल में अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा, जिसके बाद वे 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के साथ लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेलने को उतरेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here