दा इंडियन वायर » खेल » आईपीएल 2018 : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को 7 विकेट से हराया
खेल

आईपीएल 2018 : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

राजस्थान मुंबई मैच

रविवार को वानखेड़े में खेले गए आईपीएल 11 के 47वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट के नुकसान पर बीस ओवर में 168 रन बनाये और राजस्थान रॉयल्स के सामने 169 रनो का लक्ष्य रखा। जवाब में बटलर और रहाणे की पारी की बदौलत राजस्थान ने अपने लक्ष्य को दो ओवर पहले ही हासिल कर लिया।

राजस्थान की पारी:

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत ख़राब रही। राजस्थान ने अपना पहला विकेट आर्ची शार्ट के रूप में 9 के स्कोर पर खो दिया आर्ची पहले ओवर में 4 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। यहां से जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे ने 95 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा।

जोस बटलर ने राजस्थान के लिए सर्वाधिक 94 रन की नाबाद पारी खेली जिसमे उन्होने 9 चौके और पांच छक्के उड़ाए। वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे ने चार चौको की मदद से 36 गेंदों में 37 रन की जुझारू पारी खेली। इनके अलावा युवा संजू सैमसन ने दो चौका और दो छक्का लगाकर 14 गेंदों में 26 रन का योगदान किया। मुंबई के लिए हार्दिक ने दो और बुमराह ने एक विकेट लिए।

मुंबई की पारी:

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी रही मुंबई के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। मुंबई का पहला विकेट 11वे ओवर में सूर्यकुमार यादव के रूप में गिरा। सूर्यकुमार 31 गेंदों में 38 रन बनाकर आर्चर का शिकार बने।

रोहित शर्मा एक बार फिर पहली गेंद पर बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। मुंबई की तरफ से सर्वाधिक 60 रन एविन लेविस ने बनाये लेविस ने 42 गेंदों का सामना किया जिसमे उन्होने चार चौके और चार छक्के लगाए।

इनके अलावा ईशान किशन ने 11 गेंदों में 12 और हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदों में 36 रन बनाये जिसमे उन्होने तीन चौके और दो छक्के लगाए। राजस्थान के लिए आर्चर व स्ट्रोक्स को दो दो और कुलकर्णी व उनादकट को एक एक सफलता मिली।