रणजी ट्रॉफी: रिंकू सिंह के बहतरीन शतक से उत्तर-प्रदेश की टीम, पहले दिन 340 के स्कोर तक पहुंची

रिंकू सिंह

उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के मिडल-ऑर्डर बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपनी टीम उत्तर-प्रदेश के लिए पहली इनिंग में सौराष्ट्र के खिलाफ शतक लगाया। जिसकी बदौलत टीम पहले दिन का अंत तक 340 रन बनाने में कामयाब हो पाई। सौराष्ट्र और उत्तर-प्रदेश के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी का क्वार्टरफाइनल मुकाबले खेला जा रहा है।

रिंकू ने सिर्फ 181 गंदो का सामना करते हुए 150 रन बनाए, जिसमें 19 चौके शामिल थे। अपनी इस पारी से उन्होने उत्तर-प्रदेश की टीम को एक मुश्किल परस्थिति से निकाला क्योंकि एक समय टीम के 54 रन पर चार विकेट थे।

रिंकू ने अपनी पारी के दौरान दो बहतरीन साझेदारी की- जिसमें उन्होने पांचवे विकेट के लिए 145 रन की साझेदारी प्रियम गर्ग के साथ की जिन्होने (49) रन बनाए थे। वही उमेश यादव के साथ उन्होने छठे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। और टीम को डूबने से बचाया।

रिंकू और प्रियम के अलावा, सालामी बल्लेबाज माधव कौशिक (37), सौरभ कुमार (नाबाद 26) और शिवम मावी (नाबाद 28) के साथ अभी क्रीज पर टिके हुए है।

सौराष्ट्र की तरफ से बाए हाथ के गेंदबाज डी. जडेजा ने 111 रन देकर 3 विकेट चटकाए और वह सौराष्ट्र के लिए पहले दिन के खेल में सबसे सफल गेंदबाज रहे। जबकि कप्तान जयदेव उनादकट ने 65 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। नेशनल ड्यूटी से वापस लौटे, भारतीय टीम के मिडल-ऑर्डर के बल्लेबाज चतेश्वर पुजारा आठ मैच के बाद अब सौराष्ट्र के लिए बल्लेबाजी करेंगे।

संक्षिप्त स्कोर:

उत्तर प्रदेश, पहली इनिंग: 340 पर 7 (90 ओवर), (रिंकू सिंह 150; डी जडेजा 111/3)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here