पीएम मोदी की किताब ‘एग्जाम वारियर्स’ स्कूली बच्चों का तनाव करेगी दूर  

एग्जाम वारियर्स बुक

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कई मौकों पर बच्चों से प्यार करते हुए देखा गया है। पीएम मोदी को बच्चों से खासा लगाव रहता है। इसलिए ही अब बच्चों के लिए पीएम मोदी की नई किताब बाजार में आने वाली है। स्कूलों में बोर्ड की परीक्षाओं से पीएम मोदी की किताब से बच्चों को परीक्षा का तनाव दूर हो सकेगा।

इस किताब में छात्रों को तनाव से निपटने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन दिया गया है। प्रकाशकों का वादा है कि यह पुस्तक “गैर-प्रचार, व्यावहारिक और विचार-प्रवृत्त है।”

पीएम मोदी ने आज बच्चों को परीक्षा के तनाव से दूर करने के लिए अपनी किताब ‘एग्जाम वारियर्स’ को लॉन्च किया। पीएम मोदी इस किताब के खुद लेखक है। इसमें पीएम मोदी ने बच्चों को परीक्षा की चिंता से दूर रहने के मंत्र सुझाए है। इस किताब का प्रकाशन पेंग्विन बुक्स ने किया है। 208 पेजों की किताब की कीमत 85 रुपये है।

पीएम मोदी ने इस किताब में तनाव से दूर रहने के तरीकों व सकारात्मक रहने के उपायों को बताया है। मोदी ने इसके जरिए बताया है कि किस तरह से परीक्षा के तनाव को दूर करते हुए अच्छे अंक प्राप्त किए जा सकते है। मन की बात के जरिए ही पीएम मोदी ने बच्चों के लिए किताब लिखने का फैसला किया था।

मोदी ने मन की बात के जरिए जो भी बात बच्चों को कही थी उसे पुस्तक में समाहित किया गया है। इस पुस्तक को चित्रकारी, क्रियाकलापों और योग के अभ्यास के साथ बेहद आकर्षक बनाया गया है। परीक्षा ही नहीं बल्कि जीवन की अनेक चुनौतियों से निपटने के टिप्स भी मोदी ने इस किताब में दिए है।