Sun. Oct 1st, 2023
    mister india 2

    मिस्टर इंडिया के सभी प्रशंसक, यहाँ आपके लिए खुशखबरी है। बॉलीवुड फिल्म को बहुत पसंद किया गया था जिसने अभी 32 साल पूरे किए हैं और वह अपना रिबूट पाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

    फिल्म निर्माता ने कहा, “विचार यह है कि पहले एक रिबूट बनाया जाए, और फिर, इसका एक फ्रैंचाइज़ बनाया जाए। इसे और समकालीन बनाने की जरूरत है। हमारे मन में एक बुनियादी संरचना है। हमने अभी तक कोई समयसीमा तय नहीं की है, लेकिन इसे जल्द ही बनाने का इरादा है।

    उस समय को याद करते हुए जब उन्होंने पहली बार मिस्टर इंडिया बनाया, बोनी ने कहा, “हमने वर्सोवा समुद्र तट के पास एक बड़ा सेट लगाया। मैं वेशभूषा से इतना खुश था कि मैंने स्टाइलिस्ट को बोनस का भुगतान किया। मोगैम्बो के रूप में अमरीश पुरी एक मास्टरस्ट्रोक थे; उन्होंने चरित्र को जीवंत किया।”

    श्रीदेवी फिल्म की प्रमुख झलकियों में से एक थीं। बोनी ने कहा कि उनके निधन के बाद, उनके पास रिबूट करने के और भी कारण हैं।

    उन्होंने कहा कि, “जबकि श्री को पहले एक ग्लैमरस स्टार माना जाता था, मिस्टर इंडिया के बाद दर्शकों की धारणा बदल गई- फिर, उन्हें एक शक्तिशाली अभिनेत्री के रूप में देखा गया। अनिल भी फिल्म के साथ अधिक वैध बन गए। श्री के बाद, मेरे पास अब फिल्म बनाने का और भी कारण है।”

    यह पूछे जाने पर कि क्या शेखर कपूर रिबूट का निर्देशन करेंगे, बोनी ने कहा, “यदि शेखर खाली हैं, तो वह इसे निर्देशित कर सकते हैं। कलाकारों और चालक दल ने फिल्म बनाई जो वह थी, और यदि मूल पंक्ति से कोई भी इसका हिस्सा बनना चाहता है, तो वे फिर से इसमें शामिल हो सकते हैं।”

    1987 में जब रिलीज़ हुई, ‘मिस्टर इंडिया’ एक बहुत बड़ी हिट बन गई। जो फिल्म 4 करोड़ (उस समय के हिसाब से बड़ी) के बजट पर बनी थी, उसने 4.5 करोड़ से अधिक का कारोबार किया था। फिल्म बाद में एक कल्ट क्लासिक बन गई और अमरीश पुरी का मोगैम्बो का नकारात्मक चरित्र आज भी लोगों को याद है।

    यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस अपडेट: जानिये कैसा रहा ‘दे दे प्यार दे’, ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ और ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ का कलेक्शन

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *