Sat. Oct 1st, 2022
    akshay kumar mission mangal

    केवल पांच दिनों में ‘मिशन मंगल’ ने 100 करोड़ क्लब में प्रवेश किया है। इसने सोमवार को ही यह उपलब्धि हासिल की और वह भी कुछ ही घंटों में। इससे पहले, अक्षय कुमार ने 2.0 के हिंदी डब संस्करण के साथ भी इसी तरह की उपलब्धि हासिल की है, लेकिन जब एक कोर बॉलीवुड फिल्म की बात आती है, तो उन्होंने केवल पांच दिनों में ऐसा करके केसरी (7 दिन) के अपने ही रिकॉर्ड को हरा दिया है।

    यहां अक्षय की उन सभी फिल्मों की सूची दी गई है, जिन्होंने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है।

    मिशन मंगल – 5 दिन

    2.0 – 5 दिन

    केसरी – 7 दिन

    टॉयलेट: एक प्रेम कथा – 8 दिन

    रूस्तम – 9 दिन

    एयरलिफ्ट – 10 दिन

    राउडी राठौर – 11 दिन

    जॉली एलएलबी 2 – 12 दिन

    हाउसफुल 3 – 13 दिन

    गोल्ड – 15 दिन

    हॉलीडे – 15 दिन

    हाउसफुल 2 – 17 दिन

    वास्तव में, मिशन मंगल अच्छी तरह से चार दिनों में फ्लैट और शनिवार और रविवार को बड़ी छलांग लगा सकता था। यही कारण है कि फिल्म ने 90 के दशक में चार दिनों के विस्तारित सप्ताहांत को बंद कर दिया।

    बहरहाल, यह तथ्य कि यह उपलब्धि चार दिनों में ही पूरी हो गई है, यह इस बात का भी प्रमाण है कि अक्षय कुमार उत्तराधिकारी के रूप में वर्षों तक बॉलीवुड के मिस्टर कंसेंट बने रहे।

    अक्षय कुमार ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में फिल्म के बारे में बताया। उन्होंने फिल्म के बारे में विस्तार से बात की और बताया कि कैसे उन्होंने ट्विंकल खन्ना के बयानों में से एक बयान लिया और फिल्म में इसका इस्तेमाल किया।

    उन्होंने कहा कि एक मुख्य संदेश जो वे इस फिल्म के साथ चित्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, वे है कि महिलाएं न केवल बराबर हैं, बल्कि वे पुरुषों की तुलना में अधिक शक्तिशाली हैं।

    उन्होंने याद किया कि जब मंगलयान हुआ था, उनकी पत्नी ने कहा कि मिशन सफल रहा क्योंकि यह MOM (मार्स ऑर्बिटर मिशन) के रूप में संक्षिप्त है, इसे DAD कहा जाता था, तो यह अभी भी पृथ्वी पर ही होता। अक्षय ने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म में इस लाइन का इस्तेमाल किया है और चाहते हैं कि माता-पिता अपने बच्चों को फिल्म देखने के लिए ले जाएं।

    जगन शक्ति द्वारा निर्देशित फिल्म में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कृति कुल्हारी और शरमन जोशी भी शामिल हैं और फिल्म 15 अगस्त को रिलीज़ हुई है। फिल्म अक्षय कुमार, आर बाल्की, अरुणा भाटिया और अनिल नायडू द्वारा निर्मित है।

    यह भी पढ़ें: रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने महाराष्ट्र बाढ़ राहत कोष के लिए 25 लाख रुपये का दान दिया

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.