दा इंडियन वायर » मनोरंजन » ‘मिशन मंगल’ और ‘बटला हाउस’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: ‘साहो’ के कारण फिल्मों को लगा बड़ा झटका
मनोरंजन

‘मिशन मंगल’ और ‘बटला हाउस’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: ‘साहो’ के कारण फिल्मों को लगा बड़ा झटका

मिशन मंगल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

कई बड़े कलाकारों के समूह से सजी फिल्म ‘मिशन मंगल’ दो सप्ताह पहले ही सिनेमाघरों में आई थी और फिल्म को कल ‘साहो’ की रिलीज़ की वजह से कलेक्शन में बड़ी गिरावट का सामना करना पड़ा। हालाँकि यह गिरावट ‘बटला हाउस’ जितनी नहीं है और कलेक्शन ठीक-ठाक हैं।

तीसरे शुक्रवार को फिल्म ने केवल 1.50-1.75 करोड़ के लगभग की कमाई की है और अब फिल्म का कुल कलेक्शन 190 करोड़ की तरफ बढ़ रहा है।

इस हफ्ते के कारोबार को मिलाकर ‘मिशन मंगल’ की कुल कमाई अब लगभग 175 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। जगन शक्ति द्वारा निर्देशित ‘मिशन मंगल’ एक अंतरिक्ष मिशन को प्रदर्शित करने वाली भारत की पहली फिल्म है।

फिल्म में अक्षय कुमार, शरमन जोशी, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, निथ्या मेनन, शरमन जोशी और कीर्ति कुल्हारी हैं। फिल्म में, अक्षय कुमार ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिकों पर आधारित फिल्म में एक वरिष्ठ वैज्ञानिक की भूमिका निभाई है, जिन्होंने मार्स ऑर्बिटर मिशन (MOM) नामक अंतरिक्ष मिशन पर काम किया था।

‘बटला हाउस’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो बढ़ी हुई प्रतियोगिता के कारण फिल्म ने बड़ी गिरावट देखी है क्योंकि इसने अपने तीसरे शुक्रवार को केवल 50 लाख का संग्रह किया है।

यह फिल्म के कलेक्शन को 83.50 करोड़ नेट तक ले जाता है और संभवत: यह 90 करोड़ के करीब कारोबार के साथ समाप्त होगा। अबतक फिल्म सिनेमाघरों में मजबूती से बनी हुई थी जिसे देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा था कि यह लगभग 95 करोड़ की कमाई कर लेगी लेकिन ‘साहो’ रिलीज़ के बाद यह मुश्किल लग रहा है।

शुक्रवार के कलेक्शन को देखकर लगता है कि फिल्म लगभग 90 करोड़ की कमाई कर पाएगी।

यह भी पढ़ें: अथिया शेट्टी और केएल राहुल कर रहे हैं डेट ? डिज़ाइनर विक्रम फडनिस ने की पुष्टि ?




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!