‘माई एयरटेल’ एप के जरिये नेटवर्क कवरेज चेक कर सकते हैं एयरटेल यूजर

भारती एयरटेल
एयरटेल

एयरटेल ने अपनी ‘माई एयरटेल’ एप के लिया नया अपडेट जारी करते हुए अपने ग्राहकों को नेटवर्क कवरेज चेक करने की सहूलियत उपलब्ध कराई है।

एयरटेल ने अपनी इस सुविधा के लिए अपनी ‘माई एयरटेल’ एप्लिकेशन में नए इंटरफ़ेस को जोड़ा है, हालाँकि यह नया इंटरफ़ेस अभी सिर्फ एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है।

इसी नए इंटरफ़ेस के साथ ही एयरटेल ने अपने ग्राहकों के सामने ‘ओपन नेटवर्क ऑप्शन’ भी पेश किया है। इसी के जरिये यूजर अपने इलाके में नेटवर्क कवरेज संबन्धित जानकारी अपनी स्क्रीन पर देख पाएंगे।

हाल ही में रिलायंस जियो ने भी अपनी ‘माइ जियो’ एप में एक नया अपडेट जारी करते हुए उसके इंटरफ़ेस में बदलाव किया है।

नए व पुराने दोनों ही यूजर के लिए एयरटेल का यह अपडेट प्ले स्टोर पर मिलेगा, इसके जरिये नए यूजर को एप डाउनलोड व पुराने यूजर को अपनी ‘माइ एयरटेल’ एप को अपडेट करना होगा।

एयरटेल ने अपनी एप में इस अपडेट के साथ ही ‘स्लाइड टू रीचार्ज’ का ऑप्शन जोड़ा है। इसके तहत मौजूद बटन पर स्लाइड करने भर से यूजर रीचार्ज स्क्रीन तक पहुँच जाएगा। वहीं एयरटेल ने अपने इस अपडेट के साथ ही अपने प्लान की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई है।

इसी के साथ ‘माइ एयरटेल’ का यह नया अपडेट ग्राहकों को पिछले अपडेट की तुलना में अधिक पसंद आएगा।

एयरटेल ने नेटवर्क कवरेज को जानने के लिए अपनी ‘ओपेन नेटवर्क’ एप में भी अपडेट जारी किया है, इसके तहत एयरटेल के प्रीपेड व पोस्टपेड ग्राहक अपने मौजूदा इलाके में अपने नेटवर्क कवरेज का सही अनुमान लगा सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here