दा इंडियन वायर » खेल » माइकल वॉन ने ऑस्ट्रलियाई टीम को विराट कोहली से सतर्क रहने को कहा
खेल

माइकल वॉन ने ऑस्ट्रलियाई टीम को विराट कोहली से सतर्क रहने को कहा

विराट कोहली

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल वॉगन ने ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन फार्मेटों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले से ही विराट कोहली से बचने के संकत दे दिये हैं।

बॉल टेंपरिंग के कारण टीम से बाहर चल रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के कारण आस्ट्रेलियाई टीम थोड़ी लड़खड़ाई हुई नज़र आती हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कप्तान कोहली को आउट करना बहुत मुश्किल होगा। हाल ही में साउथ अफ्रीका से 2-1 से सीरीज गंवाने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम थोड़े प्रेशर में नजर आएगी।

विराट कोहली ने हाल ही में चल रही वेस्टइंडीज सीरीज के समय सबसे कम मैचों में अपने दस हजार रन पूरे किए हैं,और उन्होनें सचिन तेंदुलकर के इस रिकार्ड को तोड़ दिया है। 30 साल के इस बल्लेबाज ने 50ओवर के फोर्मेट में 133.5 की औसत से 2018 में सबसे ज्यादा रन भी बनाए हैं। उसके बाद 73.50 की औसत से रन बनाने वाले भारत के ओपनर बल्लेबाज ने 2018 में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

कप्तान विराट कोहली ने अबतक 2018 में 10 टेस्ट मैच ही खेले हैं, और उन्होंने 59.05 की औसत से 1063 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होनें चार सेंचुरी बनाई हैं जिसमें 2 इंग्लैंड के खिलाफ और एक साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाई हैं।

जब भारतीय टीम पिछली बार 2014-15 की टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया गई थी तो विराट कोहली ने उस समय 86.50 की औसत सें 4 मैचों में 662 रन बनाए थे, जिसमें चार सेंचुरी शामिल थी।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!