दा इंडियन वायर » खेल » भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: क्या भारत का इस वक्त का गेंदबाजी अतिक्रमण सबसे अच्छा है?
खेल

भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: क्या भारत का इस वक्त का गेंदबाजी अतिक्रमण सबसे अच्छा है?

भारतीय वनडे टीम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी जिओफ्फ़ लॉसन का मानना है कि भारत की टीम का इस समय का गेंदबाजी अतिक्रमण बहुत ताकतवर हैं और ऑस्ट्रेलिया खिलाफ आने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए चुनौतीपुर्ण खड़े हो सकते हैं।

रिपोर्टर्स से बात करते हुए जिओफ्फ़ लॉसन ने कहा कि” मैने भारतीय टीम में एक लंबे समय बाद ऐसा गेंदबाजी अतिक्रमण देखा हैं, औऱ उनके स्पिनर भी टीम के लिए अच्छा योगदान दे रहे हैं”।

ईशांत शर्मा जब यहा पिछली बार आए थे तो उनको एक अच्छी उछाल मिली थी, वही उमेश यादव भी लहर वाली गेंद फेंकते हैं, मोहम्मद शामी भी गेंद का अच्छा उपयोग करते हुए गेंद को स्विंग करते हैं, और भुवनेश्वर की गेंद भी बहुत स्विंग खाती हैं, “लॉसन ने कहा कि टीम इन चार तेज गेंदबाजो को एक साथ तो नहीं खिलाएगी औऱ टीम में एक दो स्पिनर भी शामिल करेगी”।

1980 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले , लॉसन ने टेस्ट मैचों में 180 विकेट लिए हैं, और उनका कहना हैं कि पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम जीतेगी।

” लॉसन ने कहा भारत के पास चार तेज गेंदबाज हैं, औऱ सबके पास अच्छा पेस हैं, तो यह ऑस्ट्रिलियाई टीम के लिए एक चुनौतीपूर्ण मुकाबला होगा, और यह सीरीज भी बहुत दिलचस्प होगी”।

वही अभी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अभ्यास टेस्ट मैच में, भारतीय टीम के तेज गेंदबाजोंं ने अच्छा अभ्यास किया हैं और शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा तीनों ने ही 20-20 ओवर से ऊपर फेंके हैं, तो वही स्पिनर आर. अश्विन ने भी इस मैच में 30 ओवर फेंके थे।

भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को ऐडिलेड में खेला जाएगा, औऱ भारतीय टीम के लिए इस बार सीरीज पर कब्जा करने का एक सुनहरा मौका हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से इस बार उनके दो दिग्गज खिलाड़ी टीम में नहीं हैं।

इससे पहले 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया में खेली गयी चार टेस्ट सीरीज में भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!