भारत-अमेरिका की 2+2 वार्ता से खफा पाकिस्तान, कहा हमारा जिक्र क्यों

भारत और अमेरिका के मध्य हाल ही में संपन्न हुई 2 +2 वार्ता के दौरान आतंकवाद पर पाकिस्तान के जिक्र से इमरान सरकार ने नाराजगी जाहिर की है। विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि दिव्पक्षीय वार्ता में किसी तीसरे देश के विषय में जिक्र करना उचित नहीं है।

पाकिस्तान ने आरोपों का किया खंडन

पाकिस्तान ने भारत अमेरिका द्वारा जारी साझा बयान में लगाये गये आरोपों का खंडन किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोह्मद्द फैजल ने कहा कि हम अमेरिका को आतंकवाद पर उठाये गये कदम के बारे में बता चुके हैं।

उन्होंने कहा कि मुंबई अटैक के मामले की सुनवाई आतंक रोधी अदालत में जारी है, जल्द ही इस्लामाबाद का रुख आतंकवाद के खिलाफ सबके सामने होगा।

नई दिल्ली में हुई थी 2+2 वार्ता

सनद हो हाल ही में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तथा अमेरिकी रक्षा मंत्री माइक पोम्पिओ और विदेश मंत्री जैम मैटिस के बीच नई दिल्ली में मुलाकात हुई थी।

इस दौरान उन्होंने आतंकवाद के विषय में चर्चा की और कहा कि इस्लामाबाद को आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने होंगे।

अमेरिका ने बनाया पाक पर दबाव

हाल ही में अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद से निपटने के लिए दी जाने वाली रकम पर रोक लगा दी थी। इससे पाकिस्तान दबाव में था क्योंकि इमरान सरकार का खजाना अभी खाली है।

भारत से बातचीत को तैयार

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोह्मद्द फैजल ने कहा कि पाकिस्तान भारत के सभी मसलों को हल करने के लिए बातचीत को तैयार है। वह उड़ी और पठानकोट हमले में भी जल्द कारवाई करेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here