मंगलवार, दिसम्बर 10, 2019

बुरहान वानी है कश्मीर का स्वतंत्रता सैनानी: पाकिस्तान सूचना मंत्री

Must Read

चेक गणराज्य के अस्पताल में गोलीबारी में 6 की मौत

चेक गणराज्य के एक अस्पताल में मंगलवार को गोलीबारी के दौरान छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने...

उत्तर प्रदेश के बांदा में भाजपा नेता की कार से रिवाल्वर चोरी

उत्तर प्रदेश में बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र के कालूकुंआ चौराहे के पास से मंगलवार को कार से एक भाजपा...

शाहरुख़ खान ने दिया तेजाब हमले की पीड़ितों को जीने का हौंसला

हाल ही में, शाहरुख खान ने अपने एनजीओ- मीर फाउंडेशन का दौरा किया था, जहाँ ऐसी लड़कियाँ / महिलाएँ...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने पाकिस्तान नेशनल असेंबली में कहा कि कश्मीरी आतंकी बुरहान वानी एक स्वतंत्रता सैनानी था। इसलिए उसे सम्मानित करने के लिए पाकिस्तान ने डाक स्टाम्प जारी किये।

सूचना मंत्री का बयान ऐसे समय आया है जब भारत के पाकिस्तान के साथ संयुक्त राष्ट्र में बैठक रद्द किये हुए बामुश्किल तीन दिन गुज़रे होंगे। सूचना मंत्री के इस बयान से नई दिल्ली और इस्लामाबाद के के बीच तल्खिया और बढ़ जायेगी।

फवाद चौधरी ने कहा कि भारत अधिकृत कश्मीर में लड़ रहे सभी बुरहान वानी की तरह स्वतंत्रता सैनानी है और ये डाक टिकट हमारे विचारों को प्रदर्शित करती है।

सूचना मंत्री ने कहा कि कश्मीरी लोग घाटी में भारत का अत्याचार सहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा पाकिस्तानियो के दिल कश्मीरियों के लिए धड़कते है। पाकिस्तान शान्ति के लिए अडिग रहेगा और भारत कि आंतरिक राजनीति उन्हें प्रभावित नहीं कर सकती।

सूचना मंत्री ने कहा कि भारत ने आक्रामक रवैया अख्तियार कर रखा है और पाकिस्तान इस रवैये के खिलाफ एकजुट है। उन्होंने कहा इस्लामाबाद जानता है कि कैसे मुहतोड़ जवाब देना है।

पिछले सप्ताह भारत ने न्यूयोर्क में संयुक्त राष्ट्र कि सभा में होने वाली पाकिस्तान के साथ बैठक को रद्द कर दिया था।

इसके अगले ही दिन इस्लामाबाद ने पाक के गौरवान्वित चेहरे बुरहान वानी के नाम के डाक टिकट जारी किये। ये हत्कंडे आज़माकर पाकिस्तान सरकार सीमा पार के आतंकवाद पर नकेल कसने का ढोल बजाती है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में दोबारा वार्ता शुरू करवाने की सम्भावना को तलाशने का जिक्र किया था। इस पात्र के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्षी शाह मेहमूद के बीच भारत ने यूएन में मुलाकात के लिए हामी भरी थी।

पाकिस्तान में बुरहान वानी को सम्मान दिया गया जबकि भारत जम्मू और कश्मीर में सेना और उनके परिवार पर हो रहे हमलों से दुखी है।

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने कहा कि जिनेवा सम्मेलन के आधारभूत सिद्धांतों का उल्लंघन हो रहा है। भारत 26/11 समेत अन्य आतंकी मुद्दों के खिलाफ आवाज़ उठाने कि योजना बना रहा है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

चेक गणराज्य के अस्पताल में गोलीबारी में 6 की मौत

चेक गणराज्य के एक अस्पताल में मंगलवार को गोलीबारी के दौरान छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने...

उत्तर प्रदेश के बांदा में भाजपा नेता की कार से रिवाल्वर चोरी

उत्तर प्रदेश में बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र के कालूकुंआ चौराहे के पास से मंगलवार को कार से एक भाजपा नेता का लाइसेंसी रिवाल्वर और...

शाहरुख़ खान ने दिया तेजाब हमले की पीड़ितों को जीने का हौंसला

हाल ही में, शाहरुख खान ने अपने एनजीओ- मीर फाउंडेशन का दौरा किया था, जहाँ ऐसी लड़कियाँ / महिलाएँ हैं जो तेजाब हमले का...

रणजी ट्रॉफी : बल्लेबाजों के बाद केरल के गेंदबाजों ने दिल्ली को किया परेशान

कप्तान सचिन बेबी (155), रोबिन उथप्पा (102) और सलमान निजार (77) की बेहतरीन पारियों के दम पर केरल ने यहां सेंट जेवियर्स क्रिकेट ग्राउंड...

हीरो आईएसएल : चेन्नई को हरा पंजबा ने हासिल की सीजन की पहली जीत

पंजाब एफसी ने मंगलवार को यहां के गुरुनानक स्टेडियम में खेले गए मैच में मौजूदा विजेता चेन्नई सिटी एफसी को 3-1 से मात दे...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -