बीसीसीआई ने इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन को पंजीकरण के लिए भेजा

bcci

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)| काफी दिनों से अस्तित्व में आने का इंतजार कर रहा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का खिलाड़ियों का संघ अगले दो से तीन सप्ताह में अस्तित्व में जाएगा और इसका नाम इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन होगा।

इस नाम को पहले ही पंजीकरण के लिए भेजा जा चुका है और बोर्ड की अगली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) से पहले यह अपने अस्तित्व में होगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि इसे लेकर चीजें प्रक्रिया में थीं और कुछ ही सप्ताह में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों का अपना एक संघ होगा जो उनके अधिकारों की बात करेगा। इसका गठन लोढ़ा समिति की सिफारिशों में था।

अधिकारी ने कहा, “इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन इसका नाम है और इसे पंजीकरण के लिए भेजा जा चुका है। एक बार यह हो जाए, इसके बाद बाकी की सारी प्रक्रिया हो जाएगी। बीसीसीआई की अगली एजीएम से पहले हमारे पास खिलाड़ियों की संघ होना जरूरी है। यह एक उप समिति जैसा होगा।”

खिलाड़ियों के इस संघ के काम के बारे में पूछने पर अधिकारी ने कहा, “खिलाड़ियों के संघ में से दो शख्स शीर्ष परिषद में नामित किए जाएंगे। यह बीसीसीआई की तकनीकी समिति से काफी अलग होगी। कार्यकारी समिति के लिए नाम तभी सामने आएंगे जब राज्य संघ संविधान को अपना लेंगे और चुनाव कराएंगे।”

अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों का संघ बनाने को लेकर सभी फैसले स्टीयरिंग कमेटी द्वारा लिए जाएंगे जिसमें कपिल देव, भरत रेड्डी, अंशुमान गायकवाड़ और भारतीय टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल होंगी।

उन्होंने कहा, “कार्यकारी समिति में कितने खिलाड़ी होंगे और उनका काम क्या होगा, इसे चार सदस्यीय समिति देखेगी जिसके संयोजक जी.के. पिल्लई भी होंगे। नंदन कामथ के रूप में उनके पास कानूनी सलाहकार भी होगा।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here