प्रो कबड्डी सीजन-6: फाइनल मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स की टीम ने गुजरात फार्च्यूनजायंट्स को 38-33 से दी शिकस्त

प्रो कबड्डी सीजन-6

प्रो कबड्डी लीग सीजन-6 में बेंगलुरु बुल्स और गुजरात फार्च्यूनजायंट्स के बीच शनिवार रात लीग का फाइनल मुकाबला खेला गया। जहा बेंगलुरु बुल्स की टीम नें 38-33 से मैच जीतकर अपने नाम प्रो कबड्डी लीग का पहला खिताब हासिल किया। सीजन के आखिरी और फाइनल मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स की टीम से पवन सहरावत एक बार फिर जीत के हीरो रहे। फाइनल मुकाबले में पवन सहरावत ने 22 रेड प्वाइंट्स लगाए। लेकिन गुजरात की टीम प्रो कबड्डी लीग में लगातार दूसरी बार खिताब जीतने से चूक गई।

प्रो कबड्डी लीग के फाइनल मुकाबले में दोनो टीमो के बीच एक रोमांचक मैच देखना को मिला जहां पहले हाफ में बेंगलुरु बुल्स की टीम सात प्वाइंट्स से पिछड़ रही थी। लेकिन रेडर पवन सहरावत के 22 प्वाइंट्स की मदद से टीम ने खिताब पर कब्जा किया।

पहले हाफ की बात करे तो पहले पांच मिनट तक दोनो टीम 3-3 के स्कोर पर बराबरी पर थी, वही पांच मिनट के बाद भी दोनो टीम नें 5-5 से बराबरी कर रखी थी। पहले हाफ के आखिरी 10 मिनट में गुजरात के डिफेंस ने एक शानदार खेल दिखाया और जब पहले हाफ के पांच मिनट बचे थे तब टीम ने तीन प्वाइंट्स से बढ़त बना ली थी उस वक्त स्कोर 10-7 पर आ गया था।

उसके बाद बेंगलुरु बुल्स की तरफ से रेड लेने आए काशीलिंग अडके ने अपनी टीम के लिए दो अंक और जोड़े लेकिन उनके यह दो अंको की रेड गुजरात के खिलाड़ी के प्रपंजन के सामने फीकी नजर आयी क्योंकि 18वें मिनट में प्रपंजन ने बेंगलुरु बुल्स की टीम को मैच का पहला ऑलआउट खेलने पर मजबूर किया। पहले हाफ के अंत तक गुजरात की टीम नें 16-9 से बढ़त बना रखी थी।

दूसरे हाफ के शुरूआती पांच मिनट तक भी गुजरात की टीम मैच में नियंत्रण में थी और टीम उस वक्त छह प्वाइंट्स की बढ़त के साथ टीम 19-13 से आगे थी। दूसरे हाफ के 10वें मिनट तक दोनो टीमो के बीच मैच बहुत करीब आ गया था जहां बेंगलुरु बुल्स की टीम ने मैच में अच्छी वापसी करते हुए स्कोर 19-21 पर लाकर खड़ा कर दिया था।

दूसरे हाफ के 11वें मिनट में पवन सहरावत की रेड से गुजरात फार्चूनजाएंट्स ऑलआउट हुई और फाइनल मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स की टीम ने पहली बार बढ़त बनाई और मैच 23-22 पर आ गया। खेल के 14वें मिनट में गुजरात के रेडर रोहित गुलिया ने सुपर रेड लगाते हुए टीम को 27-25 से बढ़त दिलवाई। लेकिन बेंगलुरु बुल्स की टीम भी इस मैच में कही पर चूकना नही चाहती थी और 16वें मिनट में स्कोर 29-29 से बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

उसके बाद 18वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स के स्टार रेडर पवन सहरावत ने टीम को दो प्वाइंट्स की बढ़त दिलाई और स्कोर 31-29 पर आ गया था। 18वें मिनट में ही बेंगलुरु बुल्स की टीम ने गुजरात को मैच का दूसरा आलआउट किया और मैच के आखिरी मिनटो में 36-30 से बढ़त बना ली थी।

खेल के आखिरी मिनट तक बेंगलुरु बुल्स की टीम ने 38-33 से बढ़त बना रखी थी। जिसकी बदौलत टीम नें पहली बार प्रो कबड्डी के खिताब पर कब्जा किया।

टॉप परफ़ॉर्मर

बेंगलुरु बुल्स: 

बेस्ट रेडर: पवन कुमार सहरावत (22 रेड प्वाइंट्स)

बेस्ट डिफेंडर: सुमित सिंह ( 2 टैकल प्वाइंट्स)

 गुजरात फार्च्यूनजायंट्स:
बेस्ट रेडर: सचिन (10 रेड प्वाइंट्स)

बेस्ट डिफेंडर: सुनिल कुमार ( 4 टैकल प्वाइंट्स)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here