प्रियांक पांचाल के दोहरा शतक और भरत के शतक से इंडिया-ए ने इंग्लैंड लायंस को नियंत्रण में किया

प्रियांक पांचाल

इंग्लैंड लायंस और इंडिया-ए के बीच चल रहे पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच में गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने एक शानदार दोहरा शतक 206 और विकेटकीपर बल्लेबाजी केएस भरत ने एक आतिशी 139 गेंदो में 142 रन की पारी खेल इंडिया-ए ने तीसरे दिन इंग्लैंड लायंस को नियंत्रण में कर लिया।

इंडिया ने अपनी पहली पारी 540 पर 6 विकेट के नुकसान पर घोषित कर दी, इंग्लैंड ने इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 340 रन बनाए थे। भारत ने पहली पारी में शानदार 200 रन की बढ़त बना रखी है। प्रियांक पंचाल ने एक शानदार पारी खेली, और उसके लिए उन्होने 313 गेंदो का सामना किया और भरत ने अपनी तेज पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से ऑउट-ऑफ फॉर्म चल रहे केएल राहुल को ने भी इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होने शुक्रवार को नाबाद 88 रन की पारी खेली थी। लेकिन वह अपने इस स्कोर में अगले दिन केवल एक ही रन जोड़ पाए और जेमी ओवरटर्न का कैच थमा बैठे। उनका विकेट बाएं-हाथ के गेंदबाज स्पिनर डेनी ब्रिग्स ने लिया।

पंचाल, 89 रन नाबाद ने अपनी इस शानदारी पारी को अगले दिन भी जारी रखा और कुछ शानदारर शार्ट्स खेले। यह उनका 20 फर्स्ट-क्लास शतक था और उसके बाद भी वह मेहमान गेंदबाजो को परेशान करने में पीछे नही हटे और अपने डिफेंस और स्ट्रोक्स से उन्हे बहुत परेशान किया।

कप्तान अंकित बावने मैच में कुछ खास नही कर पाए और बिना खाता खोले जैक चैपल का शिकार हो गए और रिकी भुई भी अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नही कर सके और 16 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। लेकिन पंचाल का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी का प्रदर्शन जारी था।

बाद में, पंचाल ने भरत के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की, जो रणजी ट्रॉफी  में भी एक शानदार फार्म में रहे थे और दोनो नें मिलकर 37 ओवर बल्लेबादजी करते हुए 196 रन जोड़े।

भरत ने अपनी पारी में 11 चौके औऔर 8 छक्के लगाए। जिससे उन्होने इंग्लैंड लायंस के गेंदबाज पर अपना प्रहार जारी रखा।

पंचाल अपने दोहरे शतक के लगाने के बाद जल्द ही आउट हो गए, मिडयम पेसर गेंदबाज चैपल की गेंद में वह स्टंप के पीछे सेम विलिंग्स को कैच थमा बैठे।

भरत ने इंग्लैंड लायंस को परेशान करना जारी रखा और सिर्फ 105 गेंदो में अपना शतक पूरा किया और उसके बाद 34 गेंदो में अपनी पारी में 42 रन और जोड़े। जिससे इंडिया-ए टीम मैच में नियंत्रण बनाने में कामयाब रही।

इसके जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम का 20 रन पर अभी कोई विकेट नही गिरा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here