पाकिस्तान: महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ी, दो गिरफ्तार

पाकिस्तान
bitcoin trading

पाकिस्तान के लाहौर के किले में शनिवार को महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। इस प्रकरण में स्थानीय पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

पीटीआई के अनुसार, पुलिस ने इस मामले के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर ईशनिंदा कानून के तहत दोषियों के  खिलाफ मामला दर्ज किया है। जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिये जाने को लेकर आरोपी दोनों व्यक्ति नाराज थे। महाराजा रणजीत सिंह सिख साम्राज्य के सम्राट थे, जिन्होंने 19 वीं शताब्दी में उपमहाद्वीप के पश्चिम उत्तर में शासन किया था।

गिरफ्तार किए गए आरोपी पाकिस्तान में मौलाना खैम रिज्वी के तहरीक-लब्बैक नाम के संगठन से जुड़े बताए गए हैं। उधर, इस घटना से अचंभित किले की देखरेख का जिम्मा निभाने वाली अर्ध सरकारी संगठन वाल्ड सिटी ऑफ लाहौर अथॉरिटी ने ईद के बाद प्रतिमा को जल्द से जल्द ठीक कराने का वादा किया है।

वाल्ड सिटी ऑफ लाहौर अथॉरिटी की प्रवक्ता तानिया कुरैशी ने पीटीआई से कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। भविष्य में ऐसी घटनाओं को होने से रोकने के लिए किले की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। प्रतिमा को अगले हफ्ते तक दोबारा ठीक करा लिया जाएगा। एक बार सबकुछ पहले जैसा हो जाने पर इसे आम लोगों के देखने के लिए खोल दिया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here