पाकिस्तान को आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहता है भारत : महमूद शाह कुरैशी

shah mahmood qureshi

लंदन, 12 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा कि भारत उनके देश को आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहता है। ‘द ट्रिब्यून एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, कुरैशी यहां राष्ट्रमंडल देशों के विदेश मंत्रियों के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हुए हैं।

उन्होंने गुरुवार को लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ में हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं। भारत बातचीत से बच रहा है और कश्मीर मुद्दे को हल करने के लिए तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत, पाकिस्तान को आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहता है।

कुरैशी ने कहा कि पहली संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार रिपोर्ट की ही तरह दूसरी रिपोर्ट भी सही है, जिसमें ‘कश्मीर में बड़े पैमाने पर मानवाधिकार उल्लंघन का जिक्र है।’

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रमंडल से कहा है कि पाकिस्तान में लोकतंत्र है और बीते अगस्त में ऐसा तीसरी बार हुआ जब नागरिक सत्ता का स्थानांतरण बिना किसी दिक्कत के हुआ। उन्होंने कहा कि पश्चिमी जगत में पाकिस्तान की महिलाओं के अधिकारों को लेकर सवाल बने रहते हैं कि उन्हें अपने अधिकार मिल रहे हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में महिलाओं को कानून के तहत अधिकार प्रदान किए गए हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here