पंजाब में पगड़ी में दिखा ज़ाकिर मूसा, फ़िरोज़ाबाद और भटिंडा में हाई अलर्ट जारी

जाकिर मूसा

लगभग एक महीने पहले ऐसी खबर आयी थी कि पंजाब में आतंकवादी ज़ाकिर मूसा घुस आया है। तभी से पंजाब में सुरक्षा बढ़ा दी गयी और उसके एक हफ्ते बाद ही अमृतसर में ग्रेनेड हमला हो गया। और उस हमले के तीन हफ्ते बाद, गुरुवार को, फ़िरोज़ाबाद और भटिंडा में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। और इसका कारण है पंजाब में आतंकवादी ज़ाकिर मूसा का दिखना। उस आतंकवादी को सिख पगड़ी पहने हुए देखा गया था।

ग्रेनेड हमला नवंबर में हुआ था जबकि उस वक़्त राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया था। ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि पंजाब पुलिस को ये जानकारी मिली थी कि छह से सात जेएम आतंकवादियों का समूह पंजाब में घुस आया है और दिल्ली जाने की योजना बना रहा है।

गुरदासपुर में पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर स्थित ‘अंसर गजवत-उल-हिंद आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम)’ के साथ जुड़े जकीर मुसा के पोस्टर भी चिपका दिए थे।

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि पंजाब में विद्रोह को पुनर्जीवित करने के प्रयास किए जा रहे थे और उन्होंने यह भी आगाह किया था कि विशेष रूप से त्योहारों के मौसम के दौरान लोगों को सावधान रहना होगा ताकि राष्ट्रीय-विरोधी बलों को अपने नापाक इरादों में सफल होने से रोका जा सके।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here