पंकज आडवाणी एशियन चैंपियनशिप से बाहर हुए

पंकज आडवाणी

स्नूकर का खेल एक महान खेल है और इसके बारे में 21 बार के बिलियर्ड्स विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी से बेहतर कोई और नही जानता। आडवाणी, गुरुवार को चल रहे एशियाई बिलियर्ड और स्नूकर चैम्पियनशिप के गत चैंपियन थाईलैंड के प्रपुट चैतनसकुन से 3-5 से पिछड़ने के बाद सेमीफाइनल से बाहर हो गए।

प्रपुट ने ऑफ-कलर आडवाणी का पूरा फायदा उठाया और जब भी वह चूक गए, उन्हें दंडित किया। पहले फ्रेम में, प्रपुट ने फ्रेम को छीन लिया जब भारतीय खिलाड़ी 98 पर थे, जिसे 1-0 से ऊपर जाने के लिए सिर्फ 2 अंक चाहिए थे। अगले फ्रेम में, बेंगलुरु के क्यूइस्ट ने स्कोर को समतल करने के लिए एक अधूरा 100 बनाया।

प्रपुट ने अगले दो फ्रेम जीते और 87 और 68 के ब्रेक से उनको जीता जिसके बाद वह 3-1 से आगे आ गए और जब आडवाणी पांचवे फ्रेम के लिए गए तो प्रपुट ने 3-2 से बढ़त बना ली।

हालाँकि, प्रपूट जानते था कि उनके पास मेट पर स्थानीय लड़के है और 101 ब्रेक के साथ उसे 4-2 से पीछे कर दिया। वह इतनी आसानी से हार मानने वाले नहीं, आडवाणी ने 102-03 जीतने के लिए सावधानी से खेलते हुए सातवें फ्रेम को पीछे छोड़ा और अंतर को 3-4 तक कम कर दिया।

जिसके बाद प्रशंसको को भारत के क्यू खिलाड़ी की खेलने में वापस लौटने की संभावना जगी, लेकिन वह अगले फ्रेम में अच्छा नही कर पाए और परपूट ने 5-3 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में म्यांमार के दो हमवतन खिलाड़ी चिट को को और नेए थे ओओ आमने-सामने थे। नेए ने अपने हमवतन खिलाड़ी के ऊपर शानदार प्रदर्शन कर 5-3 से मुकाबला जीता। चित को को पूर्व चैंपियन सौरव कोठारी को बाहर करने के बाद, अपने आक्रामक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पिछली सीट लेने से पहले, पहले चार फ्रेमों में से तीन लेने से फले-फूले। 100 ब्रेक की जोड़ी बनाने के बाद नेय ने अगले चार फ्रेम जीते।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here