ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए नेटफ्लिक्स ने हेथवे ब्रॉडबैंड से मिलाया हाथ

नेटफ्लिक्स और हेथवे ब्रॉडबैंड

दुनिया की सबसे बड़ी प्रीमियम विडियो स्ट्रीमिंग साइट नेटफ्लिक्स ने अपना यूजरबेस और बढ़ाने के लिए हेथवे केबल के साथ हाथ मिलाया है।

इसके तहत नेटफ्लिक्स अपनी सुविधाएं हेथवे ब्रॉडबैंड के सेटटॉप बॉक्स के तहत भी प्रसारित करना चाहता है। इसके तहत सेटटॉप बॉक्स के रिमोट में एक बटन दी जाएगी, जिसे दबाने से हेथवे का यूजर सीधा नेटफ्लिक्स की वेबसाइट तक पहुँच जाएगा।

इसी के संदर्भ में जानकारी देते हुए हेथवे ने बताया है यह सेट टॉप बॉक्स जल्द ही बाज़ार में उतारा जाएगा। इसकी अनुमानित कीमत फिलहाल 3 हज़ार रुपये मानी जा रही है।

हेथवे केबल भारत में प्रमुख इंटरनेट सेवा प्रदाताओं में से एक है। हाल ही हुए एक अध्यन में सामने आया था कि देश में कुल 45 प्रमुख इन्टरनेट सेवा प्रदाताओं में हेथवे ब्रॉडबैंड 9वें स्थान पर आता है। इसी के साथ हेथवे अपने ग्राहकों को औसत 25.41 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान करता है।

नेटफ्लिक्स के साथ करार को लेकर हेथवे के मैनिजिंग डायरेक्टर राजन गुप्ता का कहना है कि “इन समय स्मार्ट और डिजिटल तकनीक के समय में हर ग्राहक हाइ क्वालिटी के साथ नेटफ्लिक्स का आनंद लेना चाहता है। इसी के चलते हम जल्द ही एक सेटटॉप जारी करने पर विचार कर रहे हैं, जिसके चलते हम अपने ग्राहकों तक नेटफ्लिक्स जैसी सुविधा आसानी से पहुँचा पाएंगे।”

मालूम हो की वैश्विक रैंकिंग के अनुसार ब्रॉडबैंड के जरिये डाउनलोड स्पीड के मामले में भारत 67वें स्थान पर है। देश में औसत ब्रॉडबैंड डाउनलोड स्पीड 20.72 एमबीपीएस है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here