नीतीश कुमार ने सीट साझे को लेकर की अमित शाह से मुलाकात

जनता दल के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बिहार के चुनाव से पहले सीट साझा करने के मुद्दों को दूर करने के लिए मुलाकात की। बीजेपी के महासचिव भूपेंद्र यादव भी उस मुलाकात का हिस्सा रहे।

अमित शाह ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी बिहार के चुनाव को लेकर मुलाकात की। वित्त मंत्री अरुण जेटली के बिहार के मुख्यमंत्री के साथ अच्छे सम्बन्ध बताये जाते हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री की हालत ठीक न होने की वजह से वे दिल्ली में हैं। 67 साल के नितीश कुमार की एम्स में जांच के बाद उन्हें बुखार बताया गया है। इस जाँच के बाद ही उन्होंने अमित शाह से मुलाकात की थी।

नितीश कुमार का कहना है कि अगर हमारा कोई भी नेता दिल्ली में होता है तो वह ज़रूर बीजेपी सरकार से मिलता है। साथ में उन्होंने यह भी कहा है कि बीजेपी के साथ सीट साझा मुद्दे पर बातचीत आखरी चरण में है। जेडीयू के महा सचिव आरसीपी ने यह बात समाचार एजेंसी पीटीआई से यह बात कही थी।

हालाँकि नितीश कुमार ने तीन दिन पहले यह घोषणा की थी कि बीजेपी और जेडीयू सीट साझा करने के लिए आखरी सम्मानजनक समझौते पर पहुंच गये हैं।

जेडीयू के सदस्य ने यह भी स्वीकार कर लिया है कि बहुत सारी गलतियों को सुधारा जा चुका है। बिहार में गठबंधन की दो पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी तथा लोक समिति पार्टी का कहना है कि उनके पास कितनी सीटें हैं उन्हें इस बात की जानकारी नहीं दी गयी थी।

पिछले महीने आई योजना के मुताबिक बीजेपी ने बिहार में 40 में से 20 सीट अपने लिए आरक्षित कर ली थी तथा जेडीयू के पास 12, जनशक्ति पार्टी के पास 6 और लोक समिति पार्टी के पास 2 सीट थी। उस समय इस बीजेपी की इस योजना को जेडीयू ने न तो सही कहा था न गलत।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here