नवदीप सैनी टूर्नामेंट में भारत के स्टैंडबाई गेंदबाज के रूप में अपनी भूमिका के लिए तत्पर हैं

नवदीप सैनी

एक शानदार आईपीएल सीजन के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नही किया गया लेकिन उनको विश्वकप के लिए 5 स्टैंडबाई खिलाड़ियो में शामिल किया गया है। 26 वर्षीय तेज गेंदबाज जो करनाल, हरियाणा से है और दिल्ली के लिए खेलते है, यह उनके लिए एक बड़ी बात है। सैनी मेगा शो के लिए अपनी तैयारी में खिलाड़ियों की सहायता के लिए चार नेट गेंदबाजों में से एक के रूप में यूके में 15 सदस्यीय टीम के साथ उड़ान भरेंगे।

नवदीप सैनी इस आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए बेहद प्रभावित करने वाले गेंदबाज रहे और उन्होने वहा खेले 13 मैचो में 11 विकेट लिए। उम्मीद है कि वह भारतीय टीम को विश्वकप के लिए तैयारी करवाते कुछ इस प्रकार की गेंदबाजी नेट्स में भी दिखाएंगे। नवदीप को इससे पहले भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर का भी समर्थन मिला था।

सैनी ने आईपीएल के दौरान अपनी पेस से सबको प्रभावित किया था और उन्होने कई ओवरो में नियमित रुप से 150 के पार गेंदबाजी की। इस आईपीएल में उनकी सबसे तेज गेंद 153kmph रही और सबसे तेज गेंद दक्षिण-अफ्रीका के कगिसो रबाडा की थी उन्होने 154.23 kmph की गेंद फेंकी थी।

विश्वकप स्क्वाड के साथ ट्रैवल करना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि, नवदीप सैनी

“यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। भारतीय टीम के साथ ट्रैवल करना और उनके एक बड़े टूर्नामेंट के लिए मदद करना सच में मेरे लिए एक बड़ी डील है।”

उन्होंने कहा कि स्टैंडबाई खिलाड़ियों को 23 मई को यूके की यात्रा करने का निर्देश दिया गया है और माना है कि इशांत शर्मा और अक्षर पटेल सहित किसी भी अतिरिक्त गेंदबाज पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं होगा। उन्होंने कहा, “अच्छी बात यह है कि अभी मैं नेट गेंदबाज के रूप में यात्रा कर रहा हूं, मैं यह नहीं सोच रहा हूं कि कोई चोटिल होने वाला है और मुझे बुलाया जाएगा। मुझे इस पर ध्यान केंद्रित करना है कि मुझे इस समय क्या करना है।”

उनके साथ-साथ दीपक चाहर, आवेश खान और खलील अहमद भी भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे और भारतीय बल्लेबाजो की विश्वकप तैयारियों में मदद करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here