23 विस्फोटों के धमाके से दहला अमेरिका

अमेरिका आग

अमेरिका के मैसाच्युसेट्स प्रांत में एक के बाद एक 23 धमाकों से लगभग 10 लोगों के जख्मी होने की खबर है। जिससे वहां के लोगों में भय का माहौल है। स्थानीय मीडिया के अनुसार यह घटना गुरुवार तड़के 5 बजे हुई इस हादसे में एक 18 वर्ष के युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

सरकारी अधिकारियों के अनुसार सभी जख्मी लोगों को लॉरेंस जनरल अस्पताल पहुंचा दिया गया है जहां उनका इलाज शुरू हो चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा गैस में विस्फोट के कारण हुआ है।

आशंका है कि गैस में रिसाव के चलते यह भयानक हादसा हुआ हालांकि विस्फोट का असल कारण अभी तक पता नही चल पाया है जांच टीम तफ्तीश में जुटी हुई है। मैसाच्युसेट्स पुलिस ने बताया कि उत्तरी एंडोवर, एंडोवर और लोरेंस से गैस की गंध आने की सूचना मिली थी ।

अग्निशमक विभाग ने बताया कि एंडोवर में 25 से 30 तथा लॉरेंस में 18 अग्निशामक वाहन मौजूदा स्थिति को संभाल रहे हैं। पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने एडवायजरी जारी कर बताया कि अगर घर में गैस रिसाव की गंध आये तो तुरंत बाहर निकले और 911 पर संपर्क करे।

मैसाच्युसेट्स के गवर्नर चार्ली बेकर ने कहा वह परिस्थतियों पर नज़र बनाये हुए हैं। उन्होंने नागरिको से अधिकारियों द्वारा दिशा निर्देशों को मानने का अनुरोध किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here