दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 41 रन की पारी खेल सुरेश रैना के साथ इस विशेष सूची में शामिल हुए विराट कोहली

सुरेश रैना, विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स की टीम के कप्तान विराट कोहली रविवार को बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 41 रन की पारी खेलने के बाद सुरेश रैना की विशेष सूची में शामिल हो गए है। अपनी 41 रन की पारी के साथ विराट कोहली आईपीएल में एक अकेली टीम के खिलाफ 800 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है। उनसे आगे इस सूची में बाएं-हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम है।

कोहली ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी 33 गेंद की पारी में 41 रन बनाए जिसमें एक छक्का और दो चौके शामिल थे। इस पारी के साथ, वह अब केवल दिल्ली के खिलाफ 19 पारियो में 66.83 की औसत और 138.99 की स्ट्राइक रेट से 802 रन मार चुके है, जिसमें 8 अर्धशतक शामिल है।

वह आईपीएल के इतिहास में एक टीम के खिलाफ 800 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज है, उनसे कुछ दिन पहले सुरेश रैना ने रॉजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह मुकाम हासिल किया था। सीएसके के बल्लेबाज ने किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल के 797 रनो के स्कोर को पछाड़कर सबसे पहले किसी एक टीम के खिलाफ 800 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। उनके नाम राजस्थान रॉयल्स के नाम 803 रन है।

मैच के बात करे, तो रविवार को अपने घर में खेल रही आरसीबी की टीम को एक और हार का सामना करना पड़ना। आरसीबी की टीम से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नही खेल पाया। और मेजबान टीम के एक नियमित अंतराल में विकेट गिरते चले गए।

मेजबान टीम ने पॉवरप्ले के अंदर ओपनर पार्थिव पटेल और विस्फोटक बल्लेबाज डिविलियर्स का विकेट गंवा दिया था। कोहली को टॉप चार बल्लेबाजो को समर्थन नही मिला जिससे वह मैच के 15वें ओवर तक अपने हाथ नही खोल पाए थे। कोहली ने मैच में जैसे ही अपने बल्ले से कुछ आक्रमक शॉर्ट खेलने शुरु किये उन्हे कगिसो रबाडा ने अपना शिकार बना लिया। पूरे 20 ओवर खेलकर आरसीबी की टीम 8 विकेट के नुकसान में 149 रन ही बना सकी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here