तेलंगाना चुनाव: केसीआर का दावा, टीआरएस 119 मे से 106 सीटें जीतेगी

k chandreshekhar rav

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के तेलंगाना दौरे के एक दिन बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के चन्द्रशेखर राव ने 2019 मे केंद्र मे गैर भाजपा और गैर कॉंग्रेस शासन की बात की।

शादनगर मे एक रैली को संबोधित करते हुये केसीआर ने कहा कि तेलंगाना मे लोकसभा की 17 सीटों मे से टीआरएस 16 सीटें जीतेगी जबकि एक सीट हैदराबाद की एआईएमआईएम के खाते मे जाएगी।

अमित शाह द्वारा एक रैली मे तेलंगाना मे मुस्लिमो के 12 फीसदी आरक्षण पर सवाल उठाने के बाद केसीआर ने नरेंद्र मोदी को मुस्लिम विरोधी बताते हुये उनपर हमला किया।

तंदूर मे एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव मे टीआरएस 119 मे से 103-106 सीटें जीतेगी।

केसीआर ने कहा ‘मेरे हालिया चुनावी सर्वे मे ये बात निकल कर आई है की तेलंगाना राष्ट्र समिति राज्य मे 119 मे से 103 से 106 सीटें जीतेगी।

तेलंगाना मे 7 दिसंबर को चुनाव है। सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति को हराने के लिए कॉंग्रेस ने तेलुगू देशम पार्टी, सीपीआई और तेलंगाना जन समिति के साथ प्रजाकुट्टमी (महागठबंधन) बनाया है। कॉंग्रेस ने 94 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा किया है जबकि शेष सीटें उसने अपने सहयोगियों के लिए छोड़ी है।

इस बार तेलंगाना मे आम आदमी पार्टी भी अपनी किस्मत आजमा रही है। 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएँगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here