Wed. Oct 5th, 2022
    टॉयलेट- एक प्रेम कथा कमाई

    अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा जनता को बहुत पसंद आ रही है। इस फिल्म ने अपने पहले ही वीकेंड में इस साल की रिकॉर्ड कमाई कर डाली है। पहले दिन टॉयलेट एक प्रेम कथा ने करीबन 13.10 करोड़ रूपए की कमाई की। इसके बाद शनिवार को इस फिल्म ने 17.10 करोड़ रूपए की कमाई की। रविवार को भी फिल्म ने अच्छी कमाई करते हुई 18 करोड़ की कमाई कर डाली। इस तरह टॉयलेट एक प्रेम कथा की कुल कमाई करीबन 48 करोड़ हो चुकी है।

    अक्षय की इस फिल्म की फ़िल्मी जगत में कई दिग्गजों ने तारीफ़ की है। यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी स्वच्छ भारत अभियान से सम्बंधित है। फिल्म में शौच सम्बंधित सफाई पर जोर दिया है। अक्षय कुमार अपनी अलग तरह की फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में अक्षय कुमार ने कई ऐसे सामाजिक मुद्दों पर फिल्में बनायीं हैं, जिनपर इससे पहले कभी किसी ने पहल नहीं की। इस फिल्म के जरिये अक्षय कुमार उन लोगों को अपना सन्देश देना चाहते हैं, जो शौच के लिए अभी भी बाहर जाना पसंद करते हैं। फिल्म में अक्षय ने समाज की पिछड़ी संस्कृति और सभ्यता पर भी कटाक्ष करते हुए लोगों को यह समझें की कोशिश की है, कि समय के साथ सबको बदलना पड़ता है।

    टॉयलेट एक प्रेम कथा ने कमाई के मामले में इस साल की सबसे बड़ी ओपनर का भी रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले आयी अक्षय की फिल्म जॉली एलएल्बी 2 ने भी शानदार शुरुआत की थी। टॉयलेट एक प्रेम कथा के जरिये ज्यादा लोगों तक पहुँचने से जरूरी है सही लोगों तक पहुंचना। यह सन्देश गाँव के उन लोगों तक पहुंचना चाहिए, जिनको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।