दा इंडियन वायर » विदेश » Texas के Elementary School में गोलीबारी करने से पहले साल्वाडोर रामोस ने अपने इरादों को फेसबुक, इंस्टाग्राम में किया था साझा
विदेश

Texas के Elementary School में गोलीबारी करने से पहले साल्वाडोर रामोस ने अपने इरादों को फेसबुक, इंस्टाग्राम में किया था साझा

टेक्सास के elementary school में गोलीबारी करने वाले साल्वाडोर रामोस ने अपने इरादों को फेसबुक, इंस्टाग्राम में साझा किया था

18 साल के साल्वाडोर रामोस ने टेक्सास के एक प्राथमिक स्कूल में गोलीबारी करने से कुछ घंटे पहले सोशल मीडिया पर एक टेक्स्ट संदेश भेजा था, जिसमें उसने कहा था, “मैं करने वाला हूं।”

सूत्रों के अनुसार, रामोस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक लड़की को संदेश में कहा, “मुझे एक छोटा सा रहस्य मिला है जो मैं आपको बताना चाहता हूं।” सन्देश में एक स्माइली का इमोजी भी शामिल किया गया, जिसका मुंह ढका हुआ था।

सुबह 9:16 बजे उसने अपना अंतिम संदेश भेजा।

 और करीबन दो घंटे बाद सुबह 11:32 बजे , वह उवालदे के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में छोटे बच्चों पर गोलीबारी कर रहा था।

 उसने 19 बच्चों सहित 21 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 बंदूक की एक तस्वीर में उसे टैग करने के बाद, रामोस ने उसे अपने दावा किए गए खाते @ salv8dor_ के माध्यम से संदेश भेजा। मंगलवार की सुबह, शूटिंग से ठीक पहले, उसने उसे फिर से मैसेज किया।

 “मैं करने वाला हूं,” उन्होंने संदेश में लिखा।

लड़की ने पूछा – “किस बारे में?”

उसने उत्तर दिया: “मैं आपको 11 बजे से पहले बता दूँगा।”

पुलिस का मानना है कि रामोस ने स्कूल जाने से पहले अपनी दादी पर गोलियां चलाईं।  वेंडी के एक आउटलेट में काम खोजने से पहले वे उवाल्डे हाई स्कूल का ही छात्र था।

खबरों के मुताबिक, साल्वाडोर रामोस ने 18 साल की उम्र में कानूनी तौर पर शूटिंग में इस्तेमाल होने वाली बंदूकें खरीदी थीं।

राज्य के सीनेटर रोलैंड गुटिरेज़ के हवाले से कहा गया है कि गोलीबाआरी करने वाले लड़के का सोशल मीडिया बंदूकों की तस्वीरों से भरा हुआ था जो उसने अपने 18 वें जन्मदिन पर खरीदी थीं।

बंदूकधारी साल्वाडोर रामोस नेफेसबुक पर अपडेट भी पोस्ट किए: कहा मैं अपनी ग्रैंडमदर को मारने वाला हूँ 

राज्य के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि बंदूकधारी साल्वाडोर रामोस ने प्राथमिक विद्यालय जाने से पहले अपनी दादी के चेहरे पर गोली मार दी।

“पहली पोस्ट में  उसने कहा ‘मैं अपनी दादी को गोली मारने जा रहा हूं,” एबट ने बताया।

“दूसरी पोस्ट थी ‘मैंने अपनी दादी को गोली मारी।’ तीसरी पोस्ट, शायद स्कूल पहुंचने से 15 मिनट से भी कम समय में की गयी जिसमे उसने कहा ‘मैं एक प्राथमिक स्कूल की शूटिंग करने जा रहा हूँ।'”

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने कहा, “हम चल रही जांच में कानून प्रवर्तन के साथ मिलकर सहयोग कर रहे हैं।”

एबट ने मंगलवार को एक एलेमेन्ट्री स्कूल में हुए हमले की बुनियादी जानकारी दी।

“पहली बात यह हुई कि बंदूकधारी ने अपनी दादी के चेहरे पर गोली मार दी,” उन्होंने कहा।

“उसने फिर पुलिस से संपर्क किया। बंदूकधारी भाग गया और जैसे ही वह भाग रहा था, प्राथमिक विद्यालय के बाहर एक (वाहन) दुर्घटना हो गई और वह स्कूल में भाग गया।

“अधिकारियों… ने उस समय बंदूकधारी को उलझा कर रखा। बंदूकधारी फिर एक पिछले दरवाजे में घुस गया और दो छोटे हॉलवे से नीचे चला गया, और फिर बाईं ओर एक कक्षा में चला गया।”

 

About the author

Surubhi Sharma

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]