जे.पी. नड्डा बने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष: राजनाथ सिंह

J-P-Nadda

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)| पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी की ओर से सोमवार की शाम यह घोषणा की गई।

भाजपा मुख्यालय में यहां पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया, “बैठक में आज अमित शाह (भाजपा अध्यक्ष) ने कहा कि वह पार्टी को पर्याप्त समय देने में असमर्थ हैं क्योंकि उनके पास केंद्रीय गृह मंत्रालय की भी जिम्मेदारी है।”

सिंह ने कहा, “इसलिए यह निर्णय लिया गया कि पार्टी अध्यक्ष का पद किसी अन्य व्यक्ति को दिया जाना चाहिए। लेकिन, बोर्ड के सदस्यों ने शाह से तब तक अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया जब तक भाजपा सदस्यता अभियान और चुनाव समाप्त नहीं हो जाता।”

रक्षामंत्री ने बताया कि हालांकि शाह ने उनकी जगह किसी और को यह पद देने पर जोर दिया, इसलिए यह निर्णय लिया गया कि जे. पी. नड्डा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाए।

जे.पी. नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती राजग सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं। उन्हें इस बार जब मंत्रिमंडल से अलग रखा गया, तभी से अनुमान लगाए जा रहे थे कि उन्हें पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here