Sun. Jul 14th, 2024
    पीएम मोदी

    भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तमिलनाडु में चेन्नई का दौरा करेंगे जहां राज्य सरकार की महिलाओं के लिए दोपहिया वाहन योजना का उद्घाटन करेंगे। इसके लिए महिलाओं को 25000 रूपये की सब्सिडी दी जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की महत्वाकांक्षी अम्मा दोपहिया योजना को उनके जन्मदिन के अवसर लॉन्च किया जा रहा है। यह योजना पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता (अम्मा) को समर्पित है।

    जयललिता ने साल 2016 के विधानसभा चुनावों में 50 प्रतिशत सब्सिडी योजना देने का वादा दिया था। मोदी की चेन्नई यात्रा से पहले एआईएडीएमके ने बीजेपी के साथ सहयोग करने की इच्छा जताई थी।

    इससे पहले तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व विशेषकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ भी की थी। मोदी ने एआईएडीएमके के दो गुटों में विलय करवाने में अहम भूमिका निभाई थी।

    प्रधानमंत्री ने पार्टी के विलय से पहले दोनों गुटों के नेताओं से बात की थी। पनीरसेल्वम ने कहा कि पीएम मोदी ने पार्टी को बचाने के लिए अहम भूमिका निभाई थी। पीएम ने क्षेत्रीय पार्टी की गुटबाजी व विभाजन खत्म करने के लिए ई पलानीस्वामी व पन्नीरसेल्वम से बात की थी।

    साल 2017 में पनीरसेल्वम ने कहा था कि स्थानीय निकाय चुनाव घोषित किए जाने के बाद हम भाजपा के साथ गठबंधन के बारे में निर्णय लेंगे। साल 2014 में जयललिता एनडीए गठबंधन से बाहर हो गई थी।

    एक सरकारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री तमिलनाडु के अलावा अगले दो दिन दमन, पुडुचेरी और गुजरात की यात्रा करेंगे। मोदी के चेन्नई दौरे से राजनीतिक समीकरण भी बदलते हुए दिखाई दे रहे है। मोदी का दौरा उस समय हो रहा है जब तमिल सुपरस्टार कमल हासन ने नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *