चेतेश्वर पुजारा ने विव रिचर्ड्स से मिली प्रशंसा के बाद उनका धन्यवाद किया

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई चार टेस्ट मैचो की सीरीज में 521 रन बनाए थे, जिसमें तीन शतक और एक अर्धशतक शामिल थे। वह इस सीरीज में सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे थे। उन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियो में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके लिए वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स ने पुजारा के बल्लेबाजी के प्रयास की बहुत प्रशंसा की थी और उनको ऑस्ट्रेलिया में शानदार शो दिखाने के लिए ट्विटर पर बधाई दी थी।

रिचर्ड्स ने पुजारा को बधाई दी क्योकिं उनकी बदौलत ही टीम ने ऑस्ट्रेलिया के ऊपर ऑस्ट्रेलिया की सरजमी में जीत दर्ज की थी। उन्होने भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री की प्रशंसा की और कहा हाल ही के दिनो में यह कोई सबसे बड़ी जीत रही है। यह विराट कोहली और उनकी टीम द्वारा उल्लेखनीय प्रदर्शन था। चेतेश्वर पुजारा की कठिन परिस्थितियों मे बल्लेबाजी ने टीम को ऐतिहासिक जीत दर्ज करवायी है। औऱ रवि शास्त्री ने टीम के साथ रहकर शानदार काम किया है। बीसीसीआई को शुभकामनाए। यह सब रिचर्ड्स ने अपने ट्विट में कहा।

जवाब में, पुजारा ने दिग्गाज बल्लेबाज को धन्यवाद देते हुए कहा ” थैंक्यू सौ मच सर, यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है किसी की तरफ से ऐसी बाते मुझे और आगे बढ़ाती है।” पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच में 1000 गेंदे खेली थी।

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब, भारत को ऑस्ट्रेलियाई टीम से तीन एकदिवसीय मैच खेलने है। सीरीज का पहला मैच शनिवार 12 दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा एकदिवसीय मैच एडिलेड और मेलबर्न मे 15 और 18 जनवरी को खेला जाएगा।

पुजारा के पास इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज एक भूल जाने वाली सीरीज जैसी थी, जिसमें वह पूरी तरीके से ऑउट ऑफ फार्म में दिख रहे थे। औऱ टीम ने एडजबेस्टन टेस्ट में उनको टीम से बाहर भी कर दिया था। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के लिए अपनी पूरी क्षमता लगायी। वह पर्थ टेस्ट मैच में पूरी तरीके से रन बनाने में कामयाब नही हो पाए थे। जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम को 2019 विश्व कप के बाद दोबारा टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसमें टीम दक्षिण-अफ्रीका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलेगी। और पुजारा उन टेस्ट सीरीज में टीम के लिए एक बार फिर मददगार साबित हो सकते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here