चेतेश्वर पुजारा जन्मदिन: वीरेंद्र सहवाग ने ‘स्टैच्यू ऑफ पेशेंस ’कहकर पुजारा को उनके 31वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

चेतेश्वर पुजारा

एक सफल ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद, भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने शुक्रवार को अपना 31वां जन्मदिन बनाया। पुजारा हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज की गई ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में स्टार बल्लेबाज रहे थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया में अपनी खेली गई पारियो के लिए विश्व के चारो ओर से प्रशंसा सुनने को मिली थी। चार टेस्ट मैचो की उस सीरीज में पुजारा ने अपने बल्ले से 74.42 की औसत से 521 रन बनाए थे। जिसमें उन्होने 3 शतक और एक अर्धशतक जड़ा था। अपने इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी दिया गया था।

उनके 31 वें जन्मदिन पर, क्रिकेट की बिरादरी की ओर से शुभकामनाएं दी जाने लगीं। यह पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग थे जिन्होंने अपनी ट्रेडमार्क मजाकिया शैली में उनके लिए इच्छाओं का नेतृत्व किया।

ट्विटर पर सहवाग ने लिखा, “जब आप पिच पर होते हैं, तो ऐसा लगता है कि क्रीज पर एक ‘स्टैच्यू ऑफ पेशेंस’ है। आपको क्रीज पर अधिक से अधिक समय की शुभकामनाएं और आप और भी अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं। जन्मदिन मुबारक हो चेतेश्वर पुजारा।”

आईसीसी ने कहा, ” इस बीच, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनकी साख को उजागर करते हुए उनकी कामना की। उन्होंने कहा, “वह भारत के टेस्ट विशेषज्ञ हैं, शीर्ष क्रम में एक चट्टान है जो 2017 में रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक एकल टेस्ट पारी में 500 से अधिक गेंदों का सामना करने वाला एकमात्र भारतीय बल्लेबाज है। उनके तीन शतकों ने भारत को ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए प्रेरित किया। जन्मदिन मुबारक हो चेतेश्वर पुजार।”

रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, शिखर धवन और मोहम्मद शमी जैसे उनके वर्तमान और पूर्व भारतीय टीम के साथी भी पुजारा को उनके जन्मदिन की बधाई देने में शामिल हुए।

पुजारा ने अपना जन्मदिन क्रिकेट के मैदान पर ही बनाया। पुजारा अपनी राज्य की टीम सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरे। सौराष्ट्र के लिए यह महत्वपूर्ण मैच है क्योंकि वे विदर्भ के खिलाफ फाइनल में पहुंचेंगे यदि उन्होंने मनीष पांडे की अगुवाई वाली कर्नाटक को हराया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here