गोवा सरकार के 4 मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी

pramod sawant

पणजी, 12 जुलाई (आईएएनएस)| गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष व भाजपा विधायक माइकल लोबो ने शुक्रवार को कहा कि कोई भी कैबिनेट सदस्य मुख्यमंत्री के साथ अहंकारपूर्ण बर्ताव नहीं कर सकता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली मौजूदा कैबिनेट से जल्द ही गठबंधन के चार मंत्रियों को हटाया जा सकता है।

लोबो के इस बयान का महत्व इस तथ्य से समझा जा सकता है कि वह मुख्यमंत्री प्रमोदी सावंत के साथ राजधानी आए उस प्रतिनिधिमंडल के हिस्सा थे, जिसमें कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए 10 विधायक शामिल थे। इस प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

लोबो ने कहा कि सावंत कैबिनेट में फेरबदल के दौरान निर्दलीय विधायकों में से केवल एक को ही बरकरार रखा जा सकता है।

लोबो ने कहा, “मुख्यमंत्री मदद के लिए तैयार हैं, लेकिन आप अपने अहंकार को उनके सामने नहीं रख सकते और यह नहीं कह सकते कि ‘अगर आप मेरा काम नहीं करेंगे तो मैं सरकार गिरा दूंगा’। यह भाषा नहीं चलेगी।”

यह पूछे जाने पर कि क्या सभी गैर-भाजपा विधायकों को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया जाएगा? लोबो ने कहा, “मुझे लगता है कि एक निर्दलीय विधायक सरकार में रहेगा और बाकी के भाजपा नेता ही रहेंगे।”

वर्तमान में सावंत मंत्रिमंडल में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन और दो निर्दलीय विधायक हैं।

बुधवार को कांग्रेस के 10 विधायक पार्टी से अलग हो गए और वे भाजपा में शामिल हो गए।

लोबो ने कहा कि कुछ नए लोगों को कैबिनेट में लाया जाएगा और मुख्यमंत्री सावंत शुक्रवार को कैबिनेट गठन के बारे में फैसला करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह शनिवार शाम चार बजे राजभवन में आयोजित किए जाने की उम्मीद है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here