गुलबदीन नायब ने राशिद खान का समर्थन करते हुए कहा: वह मानसिक रुप से बहुत मजबूत है

0
राशिद खान
bitcoin trading

अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने शुक्रवार को कहा कि लेग स्पिनर राशिद खान मानसिक रूप से मजबूत हैं और इंग्लैंड के खिलाफ एक खराब खेल उन्हें प्रभावित नहीं करेगा और उन्होने आगे कहा की उनका पक्ष भारत की मजबूत टीम का सामना करने के लिए तैयार है।

इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले मैच में राशिद खान ने अपने 9 ओवरों के स्पैल में 110 रन दिए थे, जिसमें उन्हें कोई विकेट नही मिला था।

हालांकि, गुलबदीन अपने स्ट्राइक बॉलर के साथ मजबूती से खड़े थे।

भारत के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर गुलबदीन नायब ने कहा, ” मैं जानता हूं यह किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है। हर कोई जानता है कि, हर दिन आपके लिए एक जैसा नही हो सकता है अगर एक दिन आपके लिए अच्छा होगा तो दूसरा दिन आपके लिए बुरा भी हो सकता है। तो, यह राशिद खान के उन खराब दिनो में से एक था।”

जब उन्होंने इंग्लैंड की सराहना की, तो गुलबदीन के पास रशीद के कठिन इंटीरियर के बारे में एक-दो शब्द थे जो उसे वापस उछाल देने में मदद करेंगे।

उन्होने कहा, ” मुझे लगता है वह इस समय एक मजबूत मानसिकता वाले खिलाड़ी है, तो वह चीजो को बड़ी जल्दी सीखते है। वह एक दिन पहले क्या हुआ था इसके बारे में नही सोचते है। वह केवल अपने वर्तमान और भविष्य के बारे के बारे में सोचते है। तो, यह राशिद की एक बहुच अच्छी चीज है।”

उन्होने यह भी स्वीकार किया की अफगानिस्तान का प्रदर्शन विश्वकप में अबतक शानदार नही रहा है क्योंकि उनकी टीम को सभी विभागो में संघर्ष करना पड़ रहा है।

उन्होने कहा, ” इंग्लैंड का खिलाफ मैच हमारे लिए सकारात्मक था क्योंकि हमने पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी की थी।”

गुलबदीन ने कहा अफगानिस्तान को सुधार करने के लिए, नियमित आधार पर शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने की जरूरत है।

कप्तान ने कहा, ” हम अपने अनुभव में सुधार करना चाहते हैं, इसलिए हमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान जैसी अच्छी टीमों के खिलाफ खेलना चाहिए। अगर आप शीर्ष पांच या शीर्ष छह टीमों को निशाना बना रहे हैं, तो हमें उनके साथ बहुत खेलना चाहिए।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here