मंगलवार, सितम्बर 17, 2019

गुजरात विशानसभा चुनाव: पीएम मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष के बीच आज होगा चुनावी महायुद्ध

Must Read

सोलोमन द्वीप ने थाईवान के बदले चीन संग राजनयिक संबंध स्थापित किए : ह्वा छुनइंग

बीजिंग, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ह्वा छुनइंग ने 16 सितंबर को इस बात पर संवाददाताओं...

अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण स्मारक बैठक आयोजित

बीजिंग, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। 2019 अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण स्मारक बैठक 16 सितंबर को चीन के शानतोंग प्रांत के...

बिहार के एक गांव में भगवान की तरह पूजे जाते हैं मोदी

कटिहार, 17 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 69वें जन्मदिन पर देश और विदेश से शुभकामना संदेश तो...

गुजरात विधानसभा चुनाव अब अपने चरम सीमा पर पहुँच गया है। इस चुनाव में सबसे बड़ी टक्कर है बीजेपी और कांग्रेस की। जहां एक तरफ इस चुनाव को हर बार की तरह इस बार भी जीतकर, बीजेपी सत्ता में वापस आना चाहती है तो वहीं कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव से अपनी डूबती हुई नाव को बचाने की उमींद लगाए बैठी है।

चुनाव में अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों, पिछड़ों और अति पिछड़ों को अपने पक्ष में करके दोनों ही पार्टियां सत्ता में आने का सपना देख रहीं है। बीजेपी के लिए यह चुनाव तो मानों नाक का सवाल बन गयी है। पार्टी के बड़े बड़े नेता अपना सारा काम धाम छोड़कर गुजरात पर ध्यान दे रहे है। यहां तक की पीएम मोदी भी प्रथम तहजीह चुनाव को दे रहे है।

हैदराबाद में इवांका से मिलने के बाद मोदी बिना एक दिन आराम लिए आज गुजरात में चुनावी हुंकार भरने को तैयार है। माना जा रहा है कि वो राहुल गांधी के सभी आरोपों का, विशेषकर अमित शाह के बेटे के मामले में किए आघातों का जवाब कांग्रेस को देंगे। गौरतलब है कि राहुल ने मोदी को निशाना बनाते हुए अमित शाह के बेटे पर हमला किया था।

अपने ट्वीट में राहुल ने मोदी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा था कि ”चेहरे पर शिकन, माथे पर पसीना। डरे-डरे से साहेब नजर आते हैं। शाह-जादा और राफेल के सवालों पर जाने क्यों इनके होंठ सिल जाते हैं।”

उनके इस बयान के बाद एक बार फिर अमित शाह के बेटे का मामला ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा है। आज का महायुद्ध मोदी राजकोट के मोरबी, सोमनाथ के प्राची, भावनगर के पालिताना और दक्षिणी गुजरात के नवसारी से लड़ेंगे। मोदी के हर वार के प्रतिउत्तर में राहुल भी जवाबी हमला करेंगे। बता दे कि मोदी को काउंटर करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज खुद गुजरात के रण में हैं।

राहुल के मिजाज से लगता है कि आज वो मोदी पर किसी भी तरह की दया नहीं करने वाले अपने आगमन से पूर्व ही राहुल मोदी पर आक्रमक नजर आ रहे है अभी ठीक कुछ देर पहले ही राहुल ने मोदी को लेकर ट्वीट किया है कि ”22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्रीजी से पहला सवाल, :2012 में वादा किया कि 5 लाख नए घर देंगे। 5 साल में बनाए 4.72 लाख घर। प्रधानमंत्री जी बताइए कि क्या ये वादा पूरा होने में 45 साल और लगेंगे?”

वहीं मोदी भी गुजरात यात्रा को लेकर उत्साहित नजर आ रहे है, उन्होने अपने ट्वीटर पर थोड़ी देर पहले ही लिखा है कि ”आज मोरबी, प्राची, पलिताणा और नवसारी में सार्वजनिक सभाओं को संबोधित किया जाएगा।”

रैली से पहले ही दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर है। दोनों तरफ से आरोपों की बारिश हो रहीं है। राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि ”मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूँ कि गुजरात में आकर गुजरात के विकास का मजाक उड़ाने से अच्छा होता कि आप बस अपने मतक्षेत्र अमेठी में ही विकास और रोजगार पर ध्यान दे देते तो अमेठी के 13000 से ज्यादा लोगों को गुजरात मे रोजगार के लिए नहीं आना पड़ता।”

लड़ाई की शुरुआत से पहले सोमनाथ मंदिर में मत्था टेक कर राहुल भगवान का आशीर्वाद लेंगे। आज से राहुल की दो दिन की चुनावी अग्निपरीक्षा शुरू हो जाएगी। मोदी पर वार करने के लिए वो गीर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर जिले का सहारा लेंगे।

दोनों ही पार्टियों के लिए आज का दिन एक सुनहरे अवसर के रूप में देखा जा रहा है लिहाजा कोई भी पार्टी आज अपने बयानों और भाषणों में विपक्षी पार्टी पर नरमी बरतने के मूड में नहीं है।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

सोलोमन द्वीप ने थाईवान के बदले चीन संग राजनयिक संबंध स्थापित किए : ह्वा छुनइंग

बीजिंग, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ह्वा छुनइंग ने 16 सितंबर को इस बात पर संवाददाताओं...

अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण स्मारक बैठक आयोजित

बीजिंग, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। 2019 अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण स्मारक बैठक 16 सितंबर को चीन के शानतोंग प्रांत के चिनान शहर में आयोजित हुई।...

बिहार के एक गांव में भगवान की तरह पूजे जाते हैं मोदी

कटिहार, 17 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 69वें जन्मदिन पर देश और विदेश से शुभकामना संदेश तो मिल ही रहे हैं, उनके...

मोदी के जन्मदिन के शोर में दब गई सरदार सरोवर प्रभावितों की आवाज : मेधा

भोपाल, 17 सितंबर (आईएएनएस)। नर्मदा बचाओ आंदोलन की अगुवा मेधा पाटकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थकों पर बड़ा हमला बोला है, उनका...

सऊदी में तेल संयंत्रों पर हमले का भारतीय अर्थव्यस्था पर पड़ सकता है असर

नई दिल्ली, 17 सितंबर (आईएएनएस)। यमन के ईरान समर्थित विद्रोही समूह हौती ने शनिवार को सऊदी अरब के अबक्विक संयंत्र और खुरियास तेल क्षेत्र...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -