क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जुवेंटस के लिए खेलते हुए बनाया यह नया रिकार्ड

Cristiano-Ronaldo

क्रिस्टियानों रोनाल्डो ने अपने क्लब जुवेंटस से ज्यादा वक्त बर्बाद ना करते हुए अपने नाम किसी भी प्रतियोगिता में सबसे पहले 10 गोल करने का रिकार्ड बना डाला। शनिवार को खेले गए स्पाल और जुवेंटस के बीच, पुर्तगाल के खिलाड़ी रोनाल्डों ने अपने क्लब जुवेंटस से खेलते हुए 16 मैचों में यह मुकाम हासिल किया। रोनाल्डों ने खेल के 29वे मिनट में गोल करके अपनी टीम को स्पाल के खिलाफ 1-0 की बढ़त दिला दी।

रोनाल्डो के बाद खेल के 60वें मिनट में मारियो मानजुकिच ने स्पाल के खिलाफ गोल दागकर अपनी टीम के लिए जीत आसान कर दी। इसी के साथ टीम सिरी-ए फुटबॉल में टीम ने शीर्ष स्थान हासिल कर लिया हैं। रोनाल्डो औऱ मानजुकिच के गोल से जुवेंटस की टीम ने 2-0 से जीत दर्ज कर ली।

इन दोनो ने एसी मिलान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी टीम के लिए एक-एक गोल किया था। यह रोनाल्डो का  अपने नए क्लब के लिए 8वे मैच मे 7वां गोल था। उन्होने अभी तक जुवेंटस के लिए 10 गोल किये हैं।

जुवेंटस के कोच मासिमिलयानो एलग्री ने कहा रोनाल्डों मैदान में ऐसी चीजे कर दिखाते हैं, जिसके बारे में विरोधी खिलाड़ी सोच तक नहीं पाते। क्रिस्टियानों मैदान में बहुत तेजी से सोचते हैं ओर उसी तेजी के साथ खेलते हैं। रोनाल्डो इस टूर्नामेंट में 9वें गोल के साथ जिनोआ के क्रिजीस्टोफ पियाटेक के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं।

मासिमिलयानो एलग्री ने कहा हमारी टीम जुवेंटस को स्पाल को हराना कोई बढ़ी बात नही थी, औऱ यह मैच हमारी टीम के लिए ना के बराबर था। जो कि इस समय इंटर मिलान और नपोली से 9 अंक आगे हैं, लेकिन कार्लो एंसिलोटी की टीम ने निचले क्रम के क्लब चिवो के साथ खेलकर फासले को कम कर लिया हैं।

33 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डों ने इससे पहले रियल मैड्रिड के लिए खेलते हुए चार बार चैंपियस लीग भी जीती हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here