कोहनी की इंजरी की वजह से स्टीव स्मिथ की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देरी से होगी वापसी

स्टीव स्मिथ

कोहनी पर गंभीर चोट आने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को बीच में बांग्लादेश प्रीमियर लीग से ऑस्ट्रेलिया लौटना पड़ा। उनकी अपनी इस इंजरी के लिए अब सर्जरी की आवश्यकता होगी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार 12 जनवरी को इसकी पुष्टी की। उनके कोहनी की क्षतिग्रस्त लिगामेंट की इंजरी 15 जनवरी मंगलवार से शुरू होगी, जिससे पुनर्वास शुरू करने से पहले उन्हें छह सप्ताह तक ब्रेस पहनना होगा।

उनका पूर्व कोहनी का मुद्दा भड़क गया , जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कोमिला विक्टोरियनस् की तरफ से कप्तानी कर रहे थे, जिन्हें उनके लिए खेले गए दो मैचों में चिढ़ क्षेत्र पर भारी दबाव के साथ देखा गया था। एमआरआई स्कैन स्पष्ट नही होने के बाद वह टूर्नामेंट छोड़कर ऑस्ट्रेलिया आ गए है और किसी गंभीर इंजरी से पहले वह जरूरी चिकित्सा प्राप्त करना चाहते है।

स्मिथ इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बैन के कारण बाहर चल रहे है और उनके बैन की अवधि मार्च में खत्म हो जाएगी अगर यह इंजरी बहुत गंभीर होती है और जल्द ठीक नही होती तो उनको इंटरनैशनल क्रिकेट में वापस आने में और ज्यादा समय लग सकता है। अपनी इस इंजरी के कारण उन्हे पाकिस्तान सुपर लीग, इंडियन सुपर लीग से भी बाहर रहना पड़ सकता है, जो की 23 मार्च से खेली जाएगी। अभी जल्दभाजी होगी अगर हम उनकी वापसी की तारीख की भविष्यवाणी करते है तो, इस इंजरी को ठीक होने में विश्वकप तक भी समय लग सकता है।

स्मिथ को दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैम्परिंग का दोषी पाये जाने के लिए एक साल का बैन लगा है। और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में किसी भी प्रकार की क्रिकेट खेलने की मंजूरी नही दे रखी है। इसलिए वह अपने देश से बाहर जाकर अन्य टी-20 लीग में हिस्सा ले रहे है, क्योंकि इससे वह आने वाले विश्वकप के लिए अपना प्रदर्शन सुधार सकते है। स्टीव स्मिथ के साथ उनके साथी डेविड वॉर्नर को भी बॉल टैम्परिंग के कारण एक साल का बैन लगा था। जिसके बाद वह वापस इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेल रहे है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here