Thu. Feb 2nd, 2023
    भारत पाकिस्तान

    पाकिस्तान ने अपना असली रंग आखिरकार दिखा ही दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने जाधव से उनकी मां व पत्नी के मुलाकात के बाद एक वीडियो जारी किया है जिसमें जाधव अपनी गलती व भूल को स्वीकार करता हुआ दिखाई दे रहा है।

    पाक द्वारा जारी वीडियो में कथित रूप से बताया गया है कि दो साल पहले ईरान से पाकिस्तान में जानबूझकर आने व जासूसी करने को उसके द्वारा स्वीकार किया गया है।

    जाधव ने वीडियो में कहा कि “मैं रॉ के साथ काम करता था । दो साल पहले ईरान से पाकिस्तान बॉर्डर में गुपचुप तरीके से सीमा पार की थी। साथ ही पाकिस्तान अधिकारियों द्वारा मेरे साथ सम्मान व गौरवपूर्ण तरीके से व्यवहार किया जा रहा है।“

    जाधव के परिजनों से मुलाकात के पहले जाधव ने वीडियो में कहा कि “मैंने पाकिस्तान अधिकारियों से अपनी पत्नी को मानवतावादी आधार पर मुलाकात करने का अनुरोध किया। मुझे आज सूचित किया गया है कि मेरी मां व पत्नी मुझसे आज मिलने आ रहे है। मैं पाकिस्तान सरकार के इस भव्य सहयोग के लिए धन्यवाद अदा करता हूं।“

    पाक विदेश कार्यालय को किया छावनी में तब्दील

    गौरतलब है कि जून में भी एक वीडियो जारी किया गया था जिसमें कुलभूषण जाधव ने जासूसी व विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने को स्वीकार किया था।

    इस वीडियो में जाधव ने कहा था कि “आज मैं वास्तव में पाकिस्तान में समय गुजारने के बाद बहुत शर्म महसूस कर रहा हूं। साथ ही मैं उन सभी कृत्यों, पापों व अपराधों के लिए क्षमा मांगता हूं जो मैंने पाकिस्तान के लोगों व देश के खिलाफ की है।”

    गौरतलब है कि जाधव की पत्नी व मां ने इस्लामाबाद में भारतीय उप-उच्चायुक्त जेपी सिंह के साथ जाधव से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान जेपी सिंह कुछ दूरी पर खड़े हुए थे। बैठक के मद्देनजर पाकिस्तान रेंजरों, आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और तेज निशानेबाजों को छत के ऊपर तैनात किया गया था।