कांग्रेस: स्ट्रांग रूम में जैमर लगाए जाएं

congress
bitcoin trading

भोपाल, 15 मई (आईएएनएस)| कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई ने स्ट्रांग रूम की बेहतर सुरक्षा के लिए जैमर लगाए जाने की निर्वाचन आयोग से बुधवार को मांग की। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में मतदान के दौरान जिन ईवीएम को गड़बड़ी के चलते बदला गया है, कांग्रेस ने उनका लोकसभा क्षेत्रवार ब्यौरा मांगा है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ज़े पी़ धनोपिया ने आयोग को दो अलग-अलग शिकायतें सौंपकर लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान खराब होने के कारण बदली गई ईवीएम के नंबर एवं उनकी लोकसभावार संख्या उपलब्ध कराने और मतदान उपरांत स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम की सुरक्षा की दृष्टि से जैमर स्थापित किए जाने की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मांग की है।

धनोपिया ने अपने मांग पत्र में कहा है, “लोकसभा चुनाव के दौरान सभी संसदीय क्षेत्रों में मतदान के समय जिन-जिन मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराब हुई और उनको बदला गया तथा खराब मशीनों की स्थिति और उनके स्थान पर उपलब्ध कराई गई ईवीएम के नंबर एवं संख्या मतदान केंद्र सहित कांग्रेस को उपलब्ध कराई जाए, ताकि मतगणना के समय सही मिलान किया जा सके।”

धनोपिया ने दूसरी मांग में कहा है, “मतदान उपरांत स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम की सुरक्षा की दृष्टि से जैमर स्थापित किए जाएं। भिंड लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया द्वारा जानकारी प्राप्त हुई है कि भिंड एवं दतिया में जहां ईवीएम स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं, उसके आसपास बहुत-से वाई-फाई डिवाइस चालू हैं, जिससे वायरलेस सिग्लन द्वारा ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here