कश्मीर में सेना द्वारा एनकाउंटर, दो आतंकवादी ढेर

जम्मू के कटरा में जंगलों में तीन आतंकवादी छिपे होने की खबर मिलने के बाद, सेना द्वारा शुरू किए ऑपरेशन में एक आतंकवादी को मार गिराने में सेना को सफलता प्राप्त हुई हैं। लेकिन फायरिंग में सुरक्षा बलों के आठ जवान जख्मी हुए हैं।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, “जम्मू के काक्रियल में सुरक्षा बलों द्वारा किए गए एनकाउंटर में एक आतंकवादी को मार गिराया जा चूका हैं। एनकाउंटर के दौरान तीन पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हुए हैं घायलों में नगरोटा के सब डिवीज़नल पुलिस ऑफिसर मोहन लाल शर्मा भी शामिल हैं।”

“श्रीनगर-जम्मू हाईवे से ट्रक में जा रहे तीन आतंकवादीयों के बारें में 12 सितम्बर की रात को पुलिस को जानकारी मिली। जब ट्रक में सवार आतंकवादियों को पता चला की पुलिस उनका पीछा कर रही हैं, तब वे ट्रक को घने जंगलो में ले गए। सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में घेराबंदी कर, सर्च ऑपरेशन की शुरुवात की गयी। 13 सितम्बर की सुबह आतंकियों को एक घर में छुपा हुआ देखा गया, उसके बाद वे जंगल में भागे। सुरक्षा बलों और उन आतंकियों के बीच हुयी फायरिंग में एक आतंकी मारा गया हैं।”

सोपोर में दो आतंकवादी ढेर

बारामुल्ला के सोपोर में में सुरक्षा बलों द्वारा किए गए ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को मार दिया गया हैं। भारतीय सेना के प्रवक्ता के अनुसार, “सोपोर के आरामपोरा इलाके के तालियाँ मोहल्ले में सेना द्वारा किए गए ऑपरेशन में दो आतंकवादियों की मौत हो चुकी हैं। ऑपरेशन की शुरुवात 12 सितम्बर को देर रात की गयी थी। सेना की सर्च टीम पर छुपे हुए आतंकवादियों की और से ग्रेनेड फेंका गया और अंधाधुंध फायरिंग शुरू की गयी।”

सेना द्वारा किए ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों की पहचान स्थानिक पुलिस द्वारा पाकिस्तानी नागरिकों के तौर पर की गयी हैं। मारे गए आंतकी जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े हुए अली उर्फ़ अथर और जिया-उर-रहमान थे। दोनों आतंकवादी सीमापार पाकिस्तान के रहनेवाले थे।

स्थानिक पुलिस के एक अफसर के अनुसार, “अली, इस साल के शुरवात में हुए आयइडी ब्लास्ट का मास्टरमाइंड था, जिसमें चार पुलिसकर्मीयों की मौत हुयी थी।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here