ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका टेस्ट सीरीज: विल पुकोवस्की को टेस्ट टीम में पहली बार मिली जगह

विल पुकोवस्की
विक्टोरियन बल्लेबाज विल पुकोवस्की को श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया है। विल पुकोवस्की के साथ 13 सदस्यीय टीम में जो बर्न्स और मैट रेनशॉ को भी जगह दी गई है। जबकि श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचो की सीरीज के लिए शॉन मार्श, आरोन फिंच, मिशेल मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में जगह नही मिली है। यह चारो अनुभवी बल्लेबाज भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैच की सीरीज में टीम में शामिल थे।
इसी के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचो की सीरीज खेलने के लिए उसी गेंदबाजी अतिक्रमण के साथ उतरेगा जो भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में देखने को मिला था।

20 साल के विल पुकोवस्की, जो की अपनी फर्स्ट-क्लास टीम से तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते है, उन्होने पिछले साल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेफील्ड शील्ड सीरीज में 243 रन की पारी खेली थी, जिसके बाद वह अपनी खराब स्वास्थय संबंधित समस्याओं के कारण क्रिकेट से दूर हो गए थे। अपने आठ फर्स्ट-क्लास मैचो में उन्होने 49 की औसत से 600 रन बनाए है, जिसमें 2 शतक और एक अर्धशतक भी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: टिम पेन (कप्तान), जोश हेजलवुड, जो बर्न्स, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, विल पुकोवस्की, मैट रेनशॉ, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल।

पुकोवस्की को शामिल करने के बारे में बोलते हुए, राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा: “विल पुकोवस्की एक रोमांचक युवा खिलाड़ी है जो शेफील्ड शील्ड में अपनी पहचान बना रहा है। वह एक और खिलाड़ी है, जो शतक बनाने के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ है। हम उसके साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हैं। स्क्वाड और उसके पहले राष्ट्रीय कॉल-अप पर उसे बधाई।”

मैट रेनशॉ, जिन्होंने 2017-18 के शेफील्ड शील्ड के दूसरे भाग में प्रभावित किया था, उनके पास एक उत्पादक काउंटी आउटिंग थी, उन्होनें अपनी टीम समरसेट से खेलते हुए 6 मैचो में 51.30 की औसत से 513 रन बनाए, जिसमे तीन शतक और एक अर्धशतक शामिल था। वही जो बर्न्स भी शेफील्ड शील्ड सीरीज में अच्छी फॉर्म में दिखाई दिये, जिसमें उन्होने 47.20 की औसत से 472 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here