ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचो में महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति से भारत मैच हारा- डेविड वार्नर

डेविड वार्नर

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का आगाज आज से होगा जब चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ओपनर मैच खेलने के मैदान में उतरेगी। यह मैच भारत के दो सबसे बड़े क्रिकेट नायकों- एमएस धोनी और विराट कोहली के बीच आईपीएल प्रतिद्वंद्विता की वापसी को भी चिह्नित करेगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में 3-2 से एकदिवसीय श्रृंखला की हार से आगे बढ़ने के लिए दोनों की जोड़ी तैयार है। आईपीएल 2019 में डेविड वार्नर की वापसी भी तय है जो 2018 आईपीएल में बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण बाहर रहे थे। हाल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेलेगी गई एकदिवसीय सीरीज पर डेविड वार्नर ने कहा है कि आखिरी के दो मैचो में भारतीय टीम को एमएस धोनी की कमी खली है।

रांची में जन्में इस विकेटकीपर बल्लेबाज को आखिरी के दो मैचो के लिए आराम दिया गया था और टीम शुरुआत में 2-0 से बढ़त के साथ आगे थी लेकिन आखिरी के तीन मैचो में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते अब टीम को पांच वनडे मैचो की सीरीज में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। वार्नर ने कहा धोनी की उपस्थिति ने टीम में एक ‘बड़ा अंतर और बड़ा छेद’ छोड़ दिया था। वार्नर ने आगे कहा उनका प्रभाव टीम में सराहनीय है।

वार्नर ने इंडिया टुडे से कहा, ” मैं जानता हूं एमएस ने आखिरी दो मैचो नही खेले थे और आप जानते है ऑस्ट्रेलियाई दृष्टिकोण से मुझे लगता है एक बड़ा अंतर और बड़ा छेद आया जिससे हमें मौका मिल गया।”

वार्नर ने आगे कहा, ” उनके जैसा खिलाड़ी एक विपक्षी की बात से प्रभावित होता है। ये बहुत सारी टीमें होती हैं, जब वे 15 का चयन कर रही होती हैं। ”

वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने अब तक खेले 114 आईपीएल मैच में 40.54 की औसत से 4014 रन बनाए है। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर के नाम 3 शतक और 36 अर्धशतक भी है औऱ वह आईपीएल इतिहास में सबसे घातक बल्लेबाजो में से एक माने जाते है। आईपीएल 2019 वार्नर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योकि यहा से उन्हे ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओ को अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करना होगा क्योंकि उन्हें 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरु होने वाले विश्वकप से पहले टीम में अपनी जगह बनानी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here