मंगलवार, दिसम्बर 10, 2019

उत्तर कोरिया पर दबाव के लिए अमेरिका सियोल भेजेगा एफ-22 लड़ाकू विमान

Must Read

चेक गणराज्य के अस्पताल में गोलीबारी में 6 की मौत

चेक गणराज्य के एक अस्पताल में मंगलवार को गोलीबारी के दौरान छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने...

उत्तर प्रदेश के बांदा में भाजपा नेता की कार से रिवाल्वर चोरी

उत्तर प्रदेश में बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र के कालूकुंआ चौराहे के पास से मंगलवार को कार से एक भाजपा...

शाहरुख़ खान ने दिया तेजाब हमले की पीड़ितों को जीने का हौंसला

हाल ही में, शाहरुख खान ने अपने एनजीओ- मीर फाउंडेशन का दौरा किया था, जहाँ ऐसी लड़कियाँ / महिलाएँ...

अमेरिका अब उत्तर कोरिया को घेरने के लिए लगातार रणनीतिक कदम उठा रहा है। उत्तर कोरिया पर वैश्विक दबाव बनाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में एशियाई देशों का दौरा किया था। इसके अलावा अमेरिका व दक्षिण कोरिया के बीच में समुद्र में संयुक्त नौसेना अभ्यास भी किया गया।

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक अब अमेरिका संयुक्त सैन्य अभ्यास के लिए दक्षिण कोरिया को एफ -22 विमान भेजेगा। रिपोर्टों के मुताबिक एफ -22 लड़ाकू विमान के अमेरिका-दक्षिण कोरिया संयुक्त अभ्यास का मुख्य मकसद उत्तर कोरिया के प्योंगयांग के खिलाफ दबाव बनाना है।

जानकारी के अनुसार 4 दिसंबर से शुरू होने वाले पांच-दिवसीय संयुक्त सैन्य अभ्यास के लिए जापान के ओकिनावा से 6 लड़ाकू विमानों को दक्षिण कोरिया को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा अमेरिका भी एफ-22 विमानों को भेज रहा है।

ये देश मिलकर उत्तर कोरिया बल के खिलाफ एकजुटता को प्रदर्शित करेंगे। दक्षिण कोरियाई वायुसेना के प्रवक्ता ने बताया कि इस सयुंक्त सैन्य अभ्यास में अमेरिका के एफ-22 लड़ाकू विमान भी शामिल होंगे।

एफ-22 लड़ाकू विमानों के बारे में अधिक जानकारी नहीं

हालांकि एफ-22 विमानों की निश्चित संख्या के बारे मे इन्हें भी कोई जानकारी नहीं है। वहीं एक अमेरिकी वायु सेना के प्रवक्ता ने भी एफ-22 विमान के बारे में विवरण देने से इंकार कर दिया है।

स्थानीय मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी विमान एफ-22 दक्षिण कोरियाई वायुसेना लड़ाकू विमानों के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में इस महीने की शुरूआत में तीन अमेरिकी विमानवाहक और सात दक्षिण कोरियाई युद्धपोतों से जुड़े एक संयुक्त नौसैनिक अभ्यास भी किया गया था। जिसके बाद उत्तर कोरिया के होश उड़ गए थे।

जापान व दक्षिण कोरिया भी अब उत्तर कोरिया पर दबाव बनाने के लिए अमेरिका का पूरा सहयोग कर रहे है। संयुक्त सैन्य अभ्यासों की मदद से उत्तर कोरियाई सेना पर दबाव बनाया जा सकता है।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

चेक गणराज्य के अस्पताल में गोलीबारी में 6 की मौत

चेक गणराज्य के एक अस्पताल में मंगलवार को गोलीबारी के दौरान छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने...

उत्तर प्रदेश के बांदा में भाजपा नेता की कार से रिवाल्वर चोरी

उत्तर प्रदेश में बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र के कालूकुंआ चौराहे के पास से मंगलवार को कार से एक भाजपा नेता का लाइसेंसी रिवाल्वर और...

शाहरुख़ खान ने दिया तेजाब हमले की पीड़ितों को जीने का हौंसला

हाल ही में, शाहरुख खान ने अपने एनजीओ- मीर फाउंडेशन का दौरा किया था, जहाँ ऐसी लड़कियाँ / महिलाएँ हैं जो तेजाब हमले का...

रणजी ट्रॉफी : बल्लेबाजों के बाद केरल के गेंदबाजों ने दिल्ली को किया परेशान

कप्तान सचिन बेबी (155), रोबिन उथप्पा (102) और सलमान निजार (77) की बेहतरीन पारियों के दम पर केरल ने यहां सेंट जेवियर्स क्रिकेट ग्राउंड...

हीरो आईएसएल : चेन्नई को हरा पंजबा ने हासिल की सीजन की पहली जीत

पंजाब एफसी ने मंगलवार को यहां के गुरुनानक स्टेडियम में खेले गए मैच में मौजूदा विजेता चेन्नई सिटी एफसी को 3-1 से मात दे...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -