Sun. Jul 14th, 2024
    मीटू पर इशिता दत्ता: अगर तनुश्री दत्ता को ये प्रचार के लिए करना था, तो उन्होंने बहुत पहले कर दिया होता

    तनुश्री दत्ता ने जबसे पिछले साल बॉलीवुड सुपरस्टार नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का इलज़ाम क्या लगाया, मीडिया में जहाँ देखो उन्ही के चर्चे हैं। भारत में मीटू अभियान की सुनामी लाने का श्रेय भी उन्ही को जाता है। और हाल ही में, बॉलीवुड लाइफ को दिए इंटरव्यू में, तनुश्री की बहन इशिता दत्ता ने अपनी फिल्में, मीटू, तनुश्री समेत कई मुद्दों पर बात की।

    जब अभिनेत्री से पूछा गया कि अभियान ने कैसे उन पर और उनके परिवार पर प्रभाव डाला है, उन्होंने कहा-“कुछ चीज़ें जो उस वक़्त हुई, उसने मुझे वाकई छूया है। कई महिलाओं ने मुझसे अपनी कहानी साझा की और व्यक्ति किया कि कैसे मेरी बहन की वजह से उन्हें बोलने की हिम्मत आई है।”

    ishita

    “मुझे याद है, एक समारोह के दौरान, एक पत्रकार ने मुझसे अपनी दुखद कहानी साझा की और उनका रोना रुक ही नहीं रहा था। वो महिला मेरे साथ दो घंटे तक बैठी रही, उसने मुझे वाकई छूया। चीज़ें आसानी से नहीं बदलती, उसमे वक़्त लगता है। कम से कम, अब अभियान शुरू हो चुका है और ये निश्चित रूप से कही न कही जाएगा।”

    इशिता से आगे पूछा गया कि उनकी बहन को मिल रही नकारात्मकता ने कैसे उन पर प्रभाव डाला है क्योंकि कई लोगो का मानना है कि ये केवल प्रचार का पैंतरा था।

    ishita-tanushree

    इशिता ने जवाब दिया-“वह कभी भारत इस बारे में बोलने के लिए नहीं आई थी, ये बस हो गया। उन्होंने 10 साल पहले आवाज़ उठाई थी। वीडियो ऑनलाइन था लेकिन किसी ने सुना नहीं। उन लोगो तक आती हूँ जिन्होंने इसे प्रचार नौटंकी कहा है, वो सब अचानक ही चुप हो गए हैं। सोशल मीडिया पर अलग अलग लोगो के पास अब कुछ नहीं कहने के लिए, क्योंकि वह अब वापस चली गयी हैं।”

    “उन्होंने किया जो उन्हें करना था। अगर तनुश्री को ये प्रचार के लिए करना था, तो उन्होंने बहुत पहले कर दिया होता। दुर्भाग्य से, लोग हमेशा पहले गलत चीज़ ही देखना चाहते हैं और यह ज़िन्दगी की कड़वी सच्चाई है। एक परिवार होने के नाते, हम सच जानते हैं और नकारात्मकता से हमे कोई फर्क नहीं पड़ता।”

    ishita tanushree

    फिल्मो की बात की जाये तो, इशिता की कल ही फिल्म ‘ब्लेंक’ रिलीज़ हुई है जिसमे करण कपाड़िया और सनी देओल भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *